Fri. Oct 18th, 2024

बेटा आदित्य जब मंच पर परशुराम का मंचन कर रहा था, तभी पिता उमेश पर उनके तहेरे भाई दिनेश ने गोली चलाकर हत्या कर दी।

हल्द्वानी: बेटा आदित्य जब मंच पर परशुराम का मंचन कर रहा था, तभी पिता उमेश पर उनके तहेरे भाई दिनेश ने गोली चलाकर हत्या कर दी। दिनेश को पता था कि सोमवार को रामलीला के मंचन में उमेश बेटे के साथ आएंगे, इसलिए वह पूरे इंतजाम से पहुंचा था।

अधिवक्ता उमेश का बेटा आदित्य 12वीं का छात्र है। उनके दो बेटा और एक बेटी है। उमेश पर जब गोली चलाई गई तो आदित्य मंचन कर ही रहा था। दिनेश की योजना सिर्फ चचेरे भाई को गोली मारने तक पहले से तैयार नहीं थी, बल्कि भागने तक उसका पूरा प्लान तय था। इसलिए वह इतनी भीड़ के बीच से भी आसानी से भाग गया। लोगों ने उसे गोली मारकर भागते हुए देखा, मगर रोकने या पकड़ने की किसी की हिम्मत नहीं हुई।

24 बीघा जमीन को लेकर डेढ़ से साल से चल रहा विवाद
पूरनपुर नैनवाल में उमेश और दिनेश नैनवाल की काफी जमीन है। पुलिस के अनुसार करीब डेढ़ साल से दोनों भाइयों के बीच 24 बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर विवाद चल रहा है, उसकी बाजारी कीमत इस समय कई करोड़ रुपये है। उमेश को एसडीएम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हुए काफी समय हो गया था। जमीन के विवाद को लेकर एसडीएम कोर्ट में ही उनका केस चल रहा है। उमेश का एक छोटा भाई है, जिसकी कमलुवागांजा क्षेत्र में गिफ्ट शॉप है।

मुखानी थाने में पांच महीने पहले तहरीर देकर जताया था जान का खतरा
उमेश ने मुखानी थाने में करीब पांच महीने पहले पुलिस को तहरीर दी थी। उसमें उमेश ने कहा था कि उन्हें जान का खतरा है। कोई उनकी हत्या करा सकता है। लेकिन पुलिस ने इसे हल्के में लिया। परिजनों ने बताया कि पुलिस उस दिन इसे हल्के में नहीं लेती तो उमेश की हत्या नहीं होती। आरोप लगाया कि संदेह जताए जाने के बावजूद पुलिस ने उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी।

आरोपी पब्लिक स्कूल का मालिक भी
आरोपी दिनेश का कमलुवागांजा में एक पब्लिक स्कूल बताया जा रहा है। यह स्कूल 12 वीं तक का है। अब पुलिस यह जांच कर रही है कि आरोपी के पास लाइसेंसी हथियार है या नहीं।

गोली चलने के बाद रामलीला का मंचन कराया बंद
गोली चलने के बाद रामलीला मंच के आसपास अफरा-तफरी मच गई। कुछ ही देर में पूरा ग्राउंड खाली हो गया। उधर आयोजकों ने रामलीला मंचन रोक दिया। क्षेत्र में पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए हैं। मंगलवार को फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौका मुआयना करेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *