Sat. Sep 21st, 2024

उत्तराखंड हाईस्कूल टॉपर मुकुल के दिल में देश सेवा का अरमान

TOPPPER

उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में टिहरी जिले के सुभाष इंटर कालेज थौलधार के छात्र मुकुल सिलस्वाल ने 99 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया है। मुकुल ने नियमित चार से पांच घंटे की पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया। टॉपर छात्र ने कहा कि उन्होंने मोबाइल फोन का इस्तेमाल ज्यादा पढ़ाई के लिए किया है।

हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में 99 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में पहला स्थान हासिल करने वाले मुकुल ने गणित और सामाजिक विज्ञान में 100-100 अंक हासिल किए हैं। मुकुल सेना में ऑफिसर बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। मुकुल ने बताया कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए कोई ट्यूशन नहीं लिया।

पूर्व प्रधान राकेश सिलस्वाल और कमांद में गारमेंट्स की दुकान चलाने वाली पूजा सिलस्वाल के दूसरे बेटे मुकुल ने स्कूल के अलावा घर में ही नियमित पढ़ाई कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। मुकुल ने कहा कि उन्होंने गणित और विज्ञान के सवालों को समझने के लिए मोबाइल का उपयोग किया।

मुकुल के बड़े भाई अतुल ने वर्ष 2017 की हाईस्कूल परीक्षा में टॉप किया था। वह इस समय एसआरटी परिसर बादशाहीथौल से बीएससी की पढ़ाई कर रहे हैं। एथलेटिक्स के खिलाड़ी मुकुल ने जिलास्तरीय प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग किया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। मेधावी छात्र ने कहा कि कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रवीन जगूड़ी ने उन्हें नियमित गाइड करते थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *