Sat. Sep 7th, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नगरोटा स्थित आइआइटी नगरोटा में ब्लाक का किया उद्घाटन, रैली को संबोधित करने के लिए हुए रवाना

जम्मू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में पहुंच गए हैं। उन्होंने नगरोटा स्थित आइआइटी नगरोटा में ब्लाक का उद्घाटन किया। इसके उपरांत वह जम्मू के भगवती नगर इलाके में रैली को संबोधित करने के लिए निकल पड़े हैं। जम्मू पहुंचने पर उनका स्वागत में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह सहित जम्मू के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे। हालांकि इससे पहले प्रशासन की ओर से बारिश को मद्देनजर रखते हुए जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह आडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजन की वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी लेकिन शनिवार देर रात को प्रशासन ने रैली स्थल का दौरा किया और अब भगवती नगर में अमित शाह लोगों को संबोधित करेंगे। अमित शाह द्वारा सुबह 11.30 बजे रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम तय था लेकिन अब दोपहर एक बजे के करीब अमित शाह द्वारा रैली को संबोधित करने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर भाजपा की ओर से रैली में एक लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए पिछले कई दिनों से प्रदेश भाजपा की तैयारियां जारी हैं। शनिवार तड़के से जारी बारिश के कारण भगवती नगर में आयोजित की जाने वाली रैली के स्थान में बदलाव किया गया था लेकिन अब एक बार फिर से अमित शाह की रैली भगवती नगर में ही करवाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अमित शाह इसके अलावा हंदवाड़ा व ऊधमपुर में मेडिकल कॉलेज का ई नींव पत्थर भी रखेंगे। शाह के दौरे को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी भेंट करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार वह डिग्यिाना स्थित गुरुद्वारे में भी जाएंगे। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में अमित शाह की रैली के लिए काफी उत्साह है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद अमित शाह की यह पहली रैली है।

रैली में दिख रहा है बदलते मौसम का असर

भगवती नगर रैली स्थल पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। रैली स्थल के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। रैली स्थल में बदलते मौसम का भी असर साफतौर पर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में बर्फबारी और बारिश के कारण रैली में आने वाले लोग गर्म कपड़े पहने हुए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *