Fri. Oct 18th, 2024

मोबाइल से भी मिलेगी भर्तियों के आवेदन की सुविधा

HARIDWAR: आने वाले समय में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की सभी भर्तियों के आवेदन से लेकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने तक का काम मोबाइल एप से हो सकेगा। इसके लिए आयोग जल्द ही एप बनाने जा रहा है।

अभी तक आयोग की वेबसाइट पर ही सभी नई भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी होते हैं। ऑनलाइन आवेदन, एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आंसर की भी जारी होती है। चूंकि, तेजी से मोबाइल का प्रचार प्रसार हुआ है, इसलिए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए आयोग इसका मोबाइल एप बनाने जा रहा है।

इस एप के माध्यम से मोबाइल में नई भर्ती के विज्ञापन, आवेदन, एडमिट कार्ड डाउनलोडिंग हो सकेगी। इसके साथ ही आंसर की भी मोबाइल एप से ही देखकर उसे चुनौती भी दे सकेंगे। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के मुताबिक, इस मोबाइल एप्लीकेशन के लिए निविदा जारी की जा चुकी है। जो भी संस्था इसे तैयार करेगी, उसे सभी सुरक्षा मानकों को भी पूरा करना होगा।

आयोग का मकसद केवल इतना है कि अभ्यर्थियों को और आसानी से भर्तियों की जानकारी मिल सके। बार-बार वेबसाइट के भरोसे न रहना पड़े। मोबाइल एप होने पर अभ्यर्थियों को भर्तियों के नोटिफिकेशन भी स्वत: मिल सकेंगे। इससे उनकी कोई जानकारी मिस नहीं होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *