Sat. Sep 21st, 2024

विभागों में निकलीं नई भर्तियां और कब तक जारी हो सकता है यूपी टीईटी का परिणाम?

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के परिणाम अब किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है। हालांकि यूपीटीईटी परिणाम 2022 जारी करने की सही तारीख की घोषणा नहीं की गई है, मीडिया रिपोर्टों के दावों के अनुसार, यूपी टेट फाइनल आंसर की और रिजल्ट 26 मार्च को परिणाम घोषित किए जाने की उम्मीद है।
सरकारी रिजल्ट, सरकारी नौकरी : एमपीएससी की भर्ती 2022

इसके साथ ही उम्मीदवार को मराठी भाषा का पर्याप्त ज्ञान होना जरूरी है, ताकि वह सुविधा पूर्वक मराठी बोल, पढ़ और लिख सके। शैक्षणिक योग्यता और पात्रता शर्तों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एमपीएससी की वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

MPSC Jobs 2022

एमपीएससी प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता होनी चाहिए।

Results and Jobs in India:

एमपीएससी प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 अप्रैल, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एमपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाना होगा।

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की भर्ती शुूरू

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने प्रशासनिक अधिकारी के कुल 73 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। ये पद जनरल स्टेट सर्विसेज और पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में रिक्त ग्रुप-बी के पदों पर भर्ती के लिए है।

 MPSC AO Recruitment 2022

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने अधिकारियों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। यह भर्ती महाराष्ट्र सरकार के अधीन विभागों में प्रशासनिक अधिकारियों के पदों पर नियुक्ति के लिए की जा रही है।

 इस तारीख को होगी भर्ती रैली

इस भर्ती के लिए रैली का आयोजन 4 जुलाई, 2022 को होगा। हालांकि यह तारीख अस्थायी है और इसमें बदलाव कोरोना महामारी की स्थिति पर निर्भर करेगा।

 इस तारीख तक कर लें आवेदन

असम राइफल्स में खेल कोटा के तहत भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 मार्च, 2022 से शुरू कर दी गई है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2022 को निर्धारित की गई है।

सरकारी नौकरी: ऐसे करें अपना आवेदन

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।
असम राइफल्स में 100 से अधिक पदों पर भर्तियां

ऑफिस डायरेक्टर जनरल, असम राइफल्स ने खेल कोटा के तहत रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

 UPTET Result पहले प्रोविजनल आंसर की जारी हुई थी

इससे पहले, बेसिक शिक्षा बोर्ड ने 27 जनवरी, 2022 को यूपीटीईटी 2021-22 के लिए अंतरिम उत्तर कुंजी जारी की थी। उम्मीदवारों को एक फरवरी, 2022 तक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई थी। इन आपत्तियों की समीक्षा के आधार पर, अंतिम परिणाम जारी होगा।

03:12 PM, 27-MAR-2022

यूपी टेट के परिणाम फरवरी में होने थे जारी

यूपीबीईबी विशेष रूप से, ये परिणाम फरवरी में जारी करने वाला था, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव के कारण परिणाम जारी करने की योजना को स्थगित कर दिया गया था।

02:26 PM, 27-MAR-2022

 उत्तर कुंजी भी जारी होगी

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (UPBEB)  की ओर से यूपी टीईटी की फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी। यूपीटेट के परिणाम यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

जल्द जारी होंगे यूपीटीईटी के परिणाम

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी (UPTET 2021) के परिणामों का लाखों उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूपी टीईटी यानी यूपी टेट रिजल्ट जारी करने को लेकर यूपीबीईबी ने पूरी तैयारी कर रखी है। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद उम्मीदवारों के लिए जल्द खुशखबरी दी जा सकती हैं।

13 हजार से अधिक पदों पर होंगी भर्तियां

असम सरकार की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से 13 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।
11 अप्रैल से शुरू होंगे आवेदन

असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू की जाएगी। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 30 मई, 2022 को निर्धारित की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *