Fri. Oct 18th, 2024

विमान में बम की फर्जी पोस्ट अपलोड करने के मामले में कोतवाली डोईवाला में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया

Doiwala: देहरादून एयरपोर्ट पर एक विमान में बम मिलने की सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट फर्जी निकली। मामले में कोतवाली डोईवाला में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बम मिलने की सूचना से यात्रियों में हड़कंप मच गया था।पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और बम निरोधक दल ने विमान को घेर लिया था। एयरपोर्ट पर डॉग स्क्वाड की टीम भी मौके पर पहुंची। कई घंटे तक इस विमान की तलाशी ली गई।

मामले में पड़ताल करने पर पता चला कि सोशल मीडिया पर एक फ्लाइट में बम होने की  फर्जी/ भ्रामक पोस्ट अपलोड की गई। उक्त पोस्ट के तथ्यों की जांच करने पर पोस्ट फर्जी व भ्रमक पाई गई। सीआईएसएफ यूनिट एएसजी देहरादून के उप कमांडेट/कासो एनपीएस मुंग की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने पत्र में कहा कि मंगलवार को एक्स हैंडल पर एक फ्लाइट मेंबमहोनेकी भ्रामक पोस्ट अपलोड की गई।

आनन-फानन में सभी 32 यात्रियों को नीचे उतारा गया
देहरादून एयरपोर्ट पर मंगलवार को एलायंस एयर के विमान में बम की सूचना से हड़कंप मच गया था। सूचना पाकर पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और बम निरोधक दस्ते ने विमान को घेर लिया। जांच के बाद स्पष्ट हुआ की बम की सूचना फेक थी।देहरादून एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ को ट्विटर हैंडल पर एलायंस एयर के विमान में बम मिलने की सूचना मिली। फ्लाइट अपराह्न बाद 4:22 बजे अमृतसर से देहरादून पहुंची थी। देहरादून पहुंचने ही सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को घेर लिया। आनन-फानन में सभी 32 यात्रियों को नीचे उतारा गया और टर्मिनल से तीन किमी दूर रनवे की शुरुआत में ले जाया गया।

एयरपोर्ट डॉग स्क्वॉड की टीम भी मौके पर पहुंची। कई घंटे तक इस विमान की तलाशी ली गई। फ्लाइट में बम नहीं मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली। उधर, जिस वक्त विमान में बम की सूचना मिली। उस वक्त अन्य शहरों की फ्लाइट को देहरादून आना था। लेकिन इन उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया।देरी से पहुंची फ्लाइट

एलायंस एयर के जिस विमान में बम की सूचना मिली, उसको दोपहर सवा बारह बजे एयरपोर्ट पर आना था, लेकिन यह फ्लाइट कई घंटों के विलंब से शाम 4:22 बजे पहुंची।

फ्लाइट में कोई बम नहीं मिला। यह एक फेक सूचना थी। जांच के बाद फ्लाइट को वापस टर्मिनल लाया गया। वहीं, एयरपोर्ट पर पहले से खड़ी इंडिगो की दिल्ली वाली फ्लाइट को दिल्ली रवाना किया गया। -प्रभाकर मिश्रा, एयरपोर्ट निदेशक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *