Fri. Oct 18th, 2024

PM की सुरक्षा में चूक पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा की

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में हुई गंभीर चूक पर उत्तराखंड में भी भाजपा नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर से लोकतंत्र को समाप्त करने का काम किया है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पंजाब सरकार की घोर लापरवाही को प्रदर्शित करती है। देश की जनता, विशेषकर उत्तराखंड के लोग कांग्रेस द्वारा किए गए इस कृत्य के लिए उसे कभी माफ नहीं करेंगे। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने एक बार फिर ओछी राजनीतिक मानसिकता का परिचय दिया है। जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के साथ समझौता हुआ, यह पूरी तरह अलोकतांत्रिक व निंदनीय है

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी ने कहा कि यह एक साजिश थी। बिना राज्य सरकार व पुलिस की जानकारी के प्रधानमंत्री का एक इंच भी मूवमेंट नहीं होता। पंजाब में पहले प्रधानमंत्री को क्लीयरेंस दिया गया और फिर लोग रास्ते में छोड़ दिए गए। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार द्वारा जानबूझकर की गई चूक बहुत ही संकीर्ण और द्वेषपूर्ण राजनीति से प्रेरित है। प्रधानमंत्री स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देने और विकास की सौगात देने पंजाब जा रहे थे, लेकिन संकीर्ण सोच के लोग न शहीदों सम्मान करना जानते हैं और न उन्हें विकास से कोई मतलब है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा सर्वोपरि होती है। उसमें इस तरह की लापरवाही कतई स्वीकार नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब प्रधानमंत्री के काफिले को इस तरह और इतनी देर रोका गया। उन्होंने कहा कि पंजाब की चन्नी सरकार ने प्रधानमंत्री की लोकप्रियता से घबराकर और अपने आलाकमान को खुश करने के लिए प्रधानमंत्री की सुरक्षा को ही खतरे में डाल दिया।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को पंजाब की कांग्रेस सरकार की सोची-समझी साजिश बताया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रदेश सह चुनाव प्रभारी सरदार आरपी सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने भी पंजाब की कांग्रेस सरकार की निंदा की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *