Wed. Jun 19th, 2024

उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में भारी वर्षा व बर्फबारी, अनेक स्थानों पर फंसे लोगों को राज्य आपदा प्रचालन बल उत्तराखण्ड पुलिस ने किया सुरक्षित

देहरादून 4 फरवरी।मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के पश्चात एसडीआरएफ टीमें अलर्ट अवस्था में रही। राज्य के विभिन्न जनपदों में हो रही भारी वर्षा व बर्फबारी में कई लोगों के फंसे होने की सूचना को प्राप्त हुई। एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस की टीमो द्वारा विभिन्न स्थानों पर बर्फबारी से अवरुद्ध हुए मार्गो में से वाहनों को धक्का मारकर निकाला साथ ही फंसे हुए लोगो को भी सुरक्षित निकाला। एसडीआरएफ द्वारा किये गए रेस्क्यू ऑपरेशन के विवरण निम्न प्रकार है।चमोली जनपद के दीवालीखाल में बर्फबारी में फंसे 06 लोगों को रेस्क्यू टीम द्वारा सुरक्षित खेती गांव पहुँचाया गया, जिसके पश्चात नायब तहसीलदार, कर्णप्रयाग के सुपर्द कर दिया गया। जिला उत्तरकाशी के थाना बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत राड़ी टॉप में एक वाहन के बर्फ में फंसे होने की सूचना पर तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। उक्त वाहन में 02 लोग सवार थे, जिन्हें टीम द्वारा सुरक्षित बड़कोट पहुँचाया गया। थाना सोनप्रयाग द्वारा अवगत कराया गया कि त्रिजुगी नारायण मंदिर से 3 किलोमीटर नीचे कुछ लोग बर्फ में फंसे हैं, जिस पर SDRF टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर वहां फंसे 02 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया। अल्मोड़ा जनपद के मच खाली नामक जगह में कुछ लोगो के फंसे होने की सूचना एसडीआरएफ को प्राप्त हुई जिस पर रेस्क्यू टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर रेस्क्यू किया जा रहा है।
कोतवाली जोशीमठ से सेलंग के पास कुछ वाहन बर्फ में फंसे होने की सूचना पर टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर वहाँ फंसे हुए वाहनों को धक्का मारकर पार कराया। नैनीताल में बर्फबारी के कारण वाहनों के फंसे होने की सूचना पर टीम द्वारा धक्का मारकर वाहनों को पार कराया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *