Fri. Jun 14th, 2024

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत तमाम हस्तियों ने दी शुभकामनाएं, कहा- उत्तराखंड लगातार विकास के पथ पर अग्रसर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, उत्तराखंड के राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेनि), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम हस्तियों ने उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर देवभूमि के अपने सभी भाइयों और बहनों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। पिछले पांच वर्षों में प्रदेश ने जो प्रगति की है, उससे मुझे विश्वास है कि यह पूरा दशक उत्तराखंड का ही होने वाला है। उन्होंने आगे लिखा, राज्य में विकास का जो काम हुआ है, वह इस बात का प्रमाण है कि अब पहाड़ का पानी और जवानी दोनों ही यहां के काम आ रही है। मेरी कामना है कि प्रकृति की गोद में बसा यह राज्य यूं ही विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर रहे

प्रदेशभर में आज 21वां राज्य स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इन सबके बीच तमाम हस्तियों ने उत्तराखंडवासियों को शुभकामनाएं दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने कहा, अपनी सरल जीवन शैली, ईमानदारी और विनम्रता के लिए प्रसिद्ध उत्तराखंड के लोगों ने अपने परिश्रम से राज्य को एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाया है। मैं सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ट्वीट करते हुए लिखा, नैसर्गिक सौंदर्य, पराक्रम, धर्म और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की पवित्र संगम स्थली देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की राज्य के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। उत्तराखंड ऐसे ही निरंतर विकास व जनकल्याण के नए कीर्तिमान गढ़ता रहे, मैं राज्य की खुशहाली व समृद्धि की कामना करता हूं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अध्यात्म और संस्कृति की पावन धरा देवभूमि को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है। मैं सभी प्रदेशवासियों के सुख और समृद्धि की प्रार्थना करता हूं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *