Sat. Jul 27th, 2024

पीसीपीएनडीटी सलाहकार समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने अल्ट्रासाउंड मशीन के दुरुपयोग को रोकने में प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा

पीसीपीएनडीटी सलाहकार समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने अल्ट्रासाउंड मशीन के दुरुपयोग को रोकने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने निर्देश दिया कि अल्ट्रासाउंड मशीन व सीटी स्कैन मशीन का दुरुपयोग रोकने के लिए समय-समय पर निरीक्षण करें और मुखबिर/विश्वस्त सूत्रों से मिलने वाली सूचनाओं को गंभीरता से लिया जाए।

सोमवार को जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में चार केंद्रों में अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन मशीन की खरीद की मंजूरी भी दी गई। इसी तरह 13 केंद्रों के पंजीकरण नवीनीकरण के मामले में 12 की संस्तुति की गई। वहीं, सूक्ष्म भंडारी हास्पिटल कैनाल रोड विकासनगर के संबंध में राज्य समिति के परामर्श के मुताबिक निर्णय लेने को कहा गया। जिन केंद्रों का निरीक्षण किया जा चुका है, उनके नवीनीकरण की संस्तुति भी समिति ने की। समिति ने 13 केंद्रों में चिकित्साधिकारियों को कार्य करने की अनुमति भी दी। इसके अलावा बैठक में सील मशीन को डिस्मेंटल करने, मशीन का डेमो कराने, मशीन को एक स्थल से अन्यत्र शिफ्ट करने की भी अनुमति दी गई। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज कुमार उप्रेती, डा. वंदना सेमवाल, डा. चित्रा जोशी, डा. सुबोध नौटियाल, डा. जेपी नौटियाल, शासकीय अधिवक्ता अपराध जेपी रतूड़ी, ममता बहुगुणा, दिनेश चंद्र पांडे आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *