Sun. Jun 16th, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मिर्जापुर में चुनावी सभा, इसके बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड भी करेंगे

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया में छह चरण के चुनाव का मतदान सम्पन्न होने के बाद अब सातवें की बारी है। सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होना है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के सभी स्टार प्रचारक मोर्चे पर डटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुक्रवार को मिर्जापुर में चुनावी सभा है। इसके बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड भी करेंगे। भाजपा के चाणकय माने जाने वाले अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी आज पूर्वांचल में चुनावी सभा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को जौनपुर के बाद चंदौली में चुनावी सभा की थी। शुक्रवार को दिन में करीब 12 बजे से उनकी मिर्जापुर में सभा होगी। पीएम मोदी मिर्जापुर में बरकछा कलां, रॉबर्ट्सगंज रोड पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ केन्द्र सरकार में मंत्री तथा मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल, केन्द्र सरकार में मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे।

वाराणसी में पीएम मोदी का 26 घंटे का प्रवास : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज वाराणसी में दिन में दो बजे से रोड शो भी है। प्रधानमंत्री वाराणसी में गोदौलिया से मैदागिन तक रोड शो करेंगे। चार मार्च को ही वाराणसी के तीन विधानसभा क्षेत्रों कैंट, शहर उत्तरी और शहर दक्षिणी में रोड शो करेंगे। दोपहर करीब दो बजे मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ अपने रोड शो की शुरुआत करेंगे। काशी विश्वनाथ धाम में मत्था टेकने के बाद वह सोनारपुरा होते हुए लंका स्थित चौराहे तक जाएंगे जहां पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। वह शुक्रवार को दिन में करीब 1:30 बजे वाराणसी आएंगे। इस दौरान शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्रों के साथ पूर्वांचल के चुनावी समीकरण को साधेंगे।

पीएम के रोड शो का रूट : मलदहिया चौराहे से शुरू होकर लहुराबीर, कबीरचौरा, लोहटिया, मैदागिन, नीचीबाग, चौक होते हुए बाबा विश्वनाथ धाम तक जाएगा। जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेने के बाद सोनारपुरा, अस्सी मार्ग से होते हुए बीएचयू गेट तक जाएंगे।

पीएम मोदी पांच मार्च को सातवें चरण के मतदान का प्रचार थमने तक वाराणसी में रहेंगे। शनिवार पांच मार्च को राजातालाब के खजुरी में उनकी जनसभा है। इसके साथ उनकी अलावा प्रबुद्धजनों से संवाद कार्यक्रम के अलावा पार्टी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा भी संभावित है। दो दिनी प्रवास के दौरान पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में रात विश्रम करेंगे। रोड शो व जनसभा के माध्यम से वाराणसी के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के विधानसभा क्षेत्रों के अलावा पूर्वांचल के अन्य जिलों के चुनावी समीकरण को साधेंगे। भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए काशी की सड़कों पर उतरेंगे। काशी में भाजपा के प्रचार अभियान को धार देने के लिए पीएम का रथ 26 घंटे तक यहां घूमेगा।

केन्द्र सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह शुक्रवार को गाजीपुर में तीन जनसभा करेंगे। अमित शाह की पहली सभा करीब एक बजे से मदरा खेल मैदान अलीपुर, जखनियां में होगी। इसके बाद दो बजे से विरनों, जंगीपुर तथा 3:30 बजे से टाउन नेशनल इंटर कालेज, सैदपुर, गाजीपुर में वह जनसभा करेंगे।

रक्षा मंत्री तथा लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह जौनपुर के मल्हनी के जूनियर हाई स्कूल, कुद्दूपुर में आज की पहली सभा करेंगे। इसके बाद चंदौली के गांधी इंटर कॉलेज, सदलपुरा, सकलडीहा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे। राजनाथ सिंह करीब तीन बजे से चंदौली के आदित्य नारायण इंटर कालेज, चकिया में अपनी दूसरी सभा करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की मिर्जापुर में होने वाली सभा से पहले चंदौली के सैयदराजा में भाजपा प्रत्याशी सुशील सिंह के समर्थन मे सभा करेंगे। इसके बाद करीब 12 बजे से वह मिर्जापुर के बरकछा कलां में होने वाली पीएम मोदी की सभा में रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का इसके बाद जौनपुर आगमन होगा। जहां पर मुंगराबादशाहपुर, जफराबाद तथा मडिय़ाहूं विधानसभा क्षेत्र में उनकी सभाएं होगी। वह वाराणसी में आज रात्रि प्रवास करेंगे।

केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का भी आज वाराणसी का दौरा है। वह बृजविलास धूपचंदी, वाराणसी महानगर में सभा करने के बाद गाजीपुर के बहादुरगंज बस स्टैण्ड, जहूराबाद में जनसंपर्क करेंगी।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की आज की पहली सभा जौनपुर के भटपुरा, महाराजगंज, बदलापुर में और दूसरी सभा आजमगढ़ के सर्वोदय महाविद्यालय, मार्टिनगंज, दीदारगंज, लालगंज मे होगी। वह आजमगढ़ के परशुरामपुर के बगल में नारायणपुर का मैदान, गोपालपुर में सभा करने के बाद गाजीपुर पहुंचेंगे। गाजीपुर के चक मुकुन्द बरतर, मुहम्मदाबाद में सभा करने के बाद सोनभद्र जाएंगे। सोनभद्र में उनकी सभा चार बजे से होगी। वह चन्द्रगुप्त मौर्य इंटर कालेज मैदान, मधुपुर, घोरावल, में सभा करेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चंदौली तथा सोनभद्र में सभाएं करेंगे। उनकी पहली सभा राष्ट्रीय इंटर कालेज सदलपुर, सकलडीहा, चंदौली में दिन में एक बजे से होगी। इसके बाद तीन बजे से टोला, बेलगढी़, जुगैल, सोनभद्र में वह भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *