Mon. Jul 22nd, 2024

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक ने कहा कि जिन लोगों का बिल बकाया है, उन्हें नोटिस जारी करते हुए वसूली की जाए।

UPCL

Dehradun: बिजली उपभोक्ताओं को जल्द ही और बेहतर तरीके से अपने बिल की सूचना मिल सकेगी। इसके लिए प्रदेशभर में यूपीसीएल उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर अपडेट करने जा रहा है। उधर, ऊर्जा निगम ने मई महीने में 819 करोड़ का राजस्व लक्ष्य हासिल कर लिया है।

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि मई में 791 करोड़ के लक्ष्य के सापेक्ष निगम ने 819 करोड़ राजस्व वसूली की है। उन्होंने सभी अधिकारियों को बधाई देते हुए खंडवार राजस्व लक्ष्य के सापेक्ष वसूली को मेगा कैंप, शिविर लगाने के निर्देश दिए। जिन लोगों का बिल बकाया है, उन्हें नोटिस जारी करते हुए वसूली करने को कहा है।

अधिकारियों को अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अपने मुख्यालय में उपस्थित रहते हुए राजस्व वसूली की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने ये भी कहा कि उपभोक्ताओं को मोबाइल पर बिल की सूचना नहीं आ रही है।इसके लिए ऑनलाइन सर्विसेज का लाभ अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को पहुंचाने, ऑनलाइन माध्यम से राजस्व में बढ़ोतरी, उपभोक्ताओं को बेहतर कनेक्टिविटी देने की जरूरत है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह बिजली संबंधी शिकायतों को यूपीसीएल की ओर से आयोजित किए जा रहे मेगा शिविरों में लेकर जाएं, ताकि समयबद्ध समाधान हो सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *