Sun. Jun 16th, 2024

रिलायंस रिटेल का ‘स्मार्ट बाजार’

जी हां, एक रिपोर्ट के अनुसार, बिग बाजार की जगह रिलायंस रिटेल का स्मार्ट बाजार लेने वाला है। इसमें कहा गया है कि रिलायंस रिटेल एक नया स्टोर ब्रांड स्मार्ट बाजार शुरू करने जा रही है। यह नाम उसने उन जगहों के लिए तय किया है,

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल इकाई करीब 950 जगहों में अपने स्मार्ट बाजार खोलने पर काम कर रही है। ये सभी स्टोर्स उसने फ्यूचर ग्रुप से वापस लिए हैं। फिलहाल, इस संबंध में रिलायंस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि भारतीय खुदरा बाजार में वर्चस्व हासिल करने की लड़ाई में एक नया मोड़ आया है। अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल ने फ्यूचर रिटेल के 950 स्टोरों की सब लीज को खत्म करने के लिए नोटिस जारी किया है। स्टॉक एक्सचेंज की फाइलिंग में किशोर बियाणी के नेतृत्व वाले कर्ज में डूबे फ्यूचर समूह ने कहा कि उन्हें 825 रिटेल स्टोर और 112 लाइफस्टाइल स्टोर के लीज को खत्म करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से नोटिस मिले हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने रिलायंस रिटेल ने फ्यूचर ग्रुप के उन स्टोर स्पेस का अधिग्रहण किया था, जिसके लिए फ्यूचर ग्रुप लीज रेंट का भुगतान नहीं कर सका। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बंद होने की कगार पर खड़े फ्यूचर रिटेल के कुछ स्टोर्स का संचालन अपने हाथों में लेकर कर्मचारियों को नौकरी की पेशकश की थी। इस संबंध में जारी रिपोर्ट में कहा गया था इन स्टोर्स पर अब रिलायंस रिटेल की बॉंडिंग की जाएगी। अधिग्रहण करने का मामला फ्यूचर रिटेल स्टोर्स के किराए न चुका पाने की वजह से शुरू हुआ। इसके बाद परिसर मालिकों ने स्टोर्स खाली करने का दवाब बनाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *