Sun. Jun 16th, 2024

सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान 16 मार्च को

आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष और पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा भगवंत सिंह मान बुधवार 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले 12 मार्च शनिवार को पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। इससे पहले 13 मार्च को वह पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ अमृतसर में रोड शो करेंगे।

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके कई कैबिनेट सहयोगी मौजूद रहेंगे। खटकड़ कलां में शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में पार्टी जल्द ही घोषणा करेगी।

भगवंत मान ने कहा कि सत्ता संभालते ही सरकारी दफ्तरों में मुख्यमंत्री की लगने वाली फोटो का कल्चर खत्म कर शहीद भगत सिंह व संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर की तस्वीर लगाई जाएगी। इसके अलावा अब तक मोती महलों से चलने वाली सरकार अब गांवों और कस्बों से चलेगी और युवाओं के हाथों में नशे के टीकों की जगह टिफिन होंगे। उन्हें अब रोजगार दिया जाएगा।

पंजाब के लोग कांग्रेस व अकाली दल को पिछले लंबे समय से आजमाते रहे हैं, जो लोगों की उम्मीदों पर कभी खरा नहीं उतरे। पंजाब में बेरोजगारी इस कदर बढ़ा दी गई कि युवा नशे की दलदल में धंसने लगे। अब ऐसा नहीं होगा। युवाओं के लिए रोजगार के साधन पैदा किए जाएंगे और उनके हाथों में टीके की जगह टिफिन होंगे। चुनाव से पहले ही पंजाब के लोगों ने बदलाव लाने का मन बना लिया था और आप पर भरोसा जताते हुए पार्टी को शानदार व ऐतिहासिक जीत दिलाई। इसके लिए वह मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *