Thu. Jun 20th, 2024

25 दिसंबर को इकाना स्टेडियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरित करेंगे

क्रिसमस के मौके पर सरकार विद्यार्थियों को बड़ा पुरस्कार देने जा रही है। पचास हजार से अधिक विद्यार्थियों को 25 दिसंबर को इकाना स्टेडियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरित करेंगे। कार्यक्रम को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा है। प्रदेश के सभी जिलों से विद्यार्थी कार्यक्रम में शामिल होंगे। लखनऊ के करीब 130 संस्थानों के विद्यार्थी समारोह में भाग लेंगे। उच्‍च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा, वोकेशनल ट्रेनिंग, स्किल ट्रेनिंग, आइटीआइ आदि के विद्यार्थियों को कार्यक्रम में स्मार्ट फोन या टैबलेट वितरित किया जाएगा। अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को भी टैबलेट दिया जाएगा।

गुरुवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इकाना स्टेडियम का निरीक्षण किया और तैयारियों को लेकर अफसरों और स्टेडियम प्रबंधन से बात की। डीएम ने कहा कि ठंड को देखते हुए विद्यार्थियों को असुविधा नहीं हो। इसके अलावा यातायात को लेकर भी अफसरों से चर्चा की गई। प्रदेश भर से विद्यार्थी आ रहे हैं, इसलिए बड़ी संख्या में वाहन भी स्टेडियम के आसपास जमा होंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को तकनीक के मामले में दक्ष बनाने के लिए प्रयासरत है, इसके लिए युवाओं को मुफ्त मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की थी। इस योजना का शुभारंभ 25 दिसंबर को हो रहा है। मुख्यमंत्री 60 हजार मोबाइल व 40 हजार टैबलेट का वितरण कर सकते हैं। हालांकि विभागीय अधिकारियों ने तय संख्या उजागर नहीं की है। इतना ही नहीं पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ युवाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन और टैबलेट दिया जा रहा है

जिलों में स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरण के लिए भंडारण स्थलों को चिन्हित किया जा रहा है। इन भंडारण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे व पुलिस सुरक्षा का इंतजाम होगा। डीएम की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय कमेटी स्मार्ट फोन और टैबलेट बंटवाने का काम कराएगी। किस छात्र को किस आईएमईआई नंबर या सीरियल नंबर का टैबलेट या स्मार्ट फोन मिलेगा, यह पहले से तय कर दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *