Fri. Oct 18th, 2024

शीत ऋतु में नए शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद

Rishikesh: देहरादून एयरपोर्ट पर जल्द ही विंटर शेड्यूल लागू किया जाएगा। जिसके बाद एयरपोर्ट पर लगभग सभी फ्लाइटों के समय में बदलाव किया जाएगा। इसके साथ ही नए शहरों के लिए भी उड़ाने शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे यात्रियों को सर्दियों के मौसम में यात्रा करने में आसानी होगी।
एयरपोर्ट पर बीते 31 मार्च से समर शेड्यूल लागू किया गया था। जिसमें विभिन्न शहरों की कुल 25 फ्लाइटों को डीजीसीए ने मंजूरी दी थी। जिसमें दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, अमृतसर, जयपुर, पिथौरागढ, लखनऊ, प्रयागराज, बंगलूरू, हिसार आदि शहरों के लिए मंजूरी दी गई थी। इसमें इंडिगो की 18, विस्तारा की दो, एलायंस एयर की चार और फ्लाई बिग की एक फ्लाइट शामिल है।

अक्तूबर माह शुरू होने के बाद एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल की तैयारी की जाती है। जिसमें फ्लाइटों के समय में बदलाव के साथ ही विमानन कंपनियों के प्रस्ताव के हिसाब से नए शहरों के लिए फ्लाइटें शुरू की जाती हैं। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि अक्तूबर के नए शेड्यूल में फ्लाइटों के समय में बदलाव के साथ ही कुछ नए शहरों के लिए भी फ्लाइटें शुरू की जा सकती हैं। वर्तमान में एयरपोर्ट पर लगभग 18 से 20 फ्लाइटें प्रतिदिन आवाजाही कर रही हैं।

अक्तूबर माह में एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल लागू किया जाता है। फिलहाल एयरपोर्ट प्रशासन को विंटर शेड्यूल प्राप्त नहीं हुआ है। नया शेड्यूल मिलते ही उसे लागू कर दिया जाएगा। वहीं नई फ्लाइटों के बारे में भी शेड्यूल देखकर ही पता चल पाएगा। – प्रभाकर मिश्रा, एयरपोर्ट निदेशक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *