Sun. Jun 16th, 2024

राजधानी में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया संबोधित

नई दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इसी साल पहली बार बनाए गए सहकारिता मंत्रालय का भी जिम्मा सौंपा गया। वहीं, उन्होंने शनिवार को राजधानी में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे देश का पहला सहकारिता मंत्री चुना गया है। मुझे मौका देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करता हूं।’ बता दें कि देश में पहली बार मोदी शासनकाल में सहकारिता मंत्रालय का गठन किया गया है और इसका जिम्मा गृह मंत्री को दिया गया है।

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में सहकारिता सम्मेलन में भाग लेते हुए कहा, ‘मैं सहकारिता मंत्री के नाते देशभर के सहकारिता नेताओं और कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि लापरवाही का समय समाप्त हुआ है, प्राथमिकता का समय शुरू हुआ है। आइए सब साथ में रहकर सहकारिता को आगे बढ़ाएं।’

शाह ने आगे कहा कि सह​कारिता आंदोलन भारत के ग्रामीण समाज की प्रगति करेगा और एक नई सामाजिक पूंजी की अवधारणा भी खड़ी करेगा। भारत की जनता के स्वभाव में सहकारिता घुल मिल गई है, ये कोई उधार लिया विचार नहीं है। भारत में सहकारिता आंदोलन कभी भी अप्रासंगिक नहीं हो सकता।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *