Thu. Jun 20th, 2024

अमित शाह का अखिलेश पर तंज, कहा सपा के बहनजी और बबुआ दोनों के शासन में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई थी

गृह मंत्री अमित शाह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है कि जो पीला चश्मा लगाए होता है उसे सब पीला ही दिखाई देता है। उन्होंने कहा है कि सपा बसपा के बहनजी और बबुआ दोनों के शासन में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई थी। सपा बसपा बसपा सपा बुआ भतीजा ने पंद्रह साल तक सरकार चलाई लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। वह मंगलवार को औरैया की दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र अच्छल्दा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम से कुछ देरी से गृहमंत्री अमित शाह औरैया की दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में पहुंचे। उनका हेलीकाप्टर अछल्दा रामलीला मैदान पर दोपहर 1:05 बजे उतरा। यहां से वह सीधे जनसभा स्थल पर बने मंच पर गए और संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि आज यमुना नदी के तट पर औरैया के देवकली मंदिर में विराजमान भगवान शिव और महामाई मंदिर में विराजमान महामाई को प्रणाम करके अपनी बात शुरू कर रहा हूंं। कहा, आप सभी लोगों ने वैक्सीन लिया है ना। जब वैक्सीन मोदी जी वैक्सीन लेकर आए तो अखिलेश बाबू कहते थे मोदी वैक्सीन है मत लीजिएगा, पंद्रह-बीस दिन इधर उधर घूमते रहे और ट्विट करते रहे और फिर डरकर खुद भी लगवा लिया। मोदी जी ने एक सौ तीस करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का काम किया है। ये जो अखिलेश है उन्होंने अपनी पार्टी का नाम तो समाजवादी पार्टी रखा है। बसपा सपा बुआ भतीजा ने पंद्रह साल तक सरकार चलाई। किसी के घर में गैस का सिलिंडर पहुंचा है क्या, नरेन्द्र मोदी जी ने एक करोड़ 67 लाख महिलाओं को गैस चूल्हा देने का काम किया है। जिन माताओं को गैस का चूल्हा दिया है, सभी को होली और दीवाली पर एक एक गैस सिलिंडर फ्री देने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि सत्तर साल तक कांग्रेस ने शासन किया लेकिन गरीब के घर में शौचालय था क्या। मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया तो दो करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बने और गांवों में बिजली भेजने का काम किया। अखिलेश बाबू के शासन में बिजली रानी क्या चौबीस घंटे बिजली आती थी क्या लेकिन अब शहरों में 24 और गांव में 22 से 24 घंटे बिजली मिल रही है। गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है और पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। इसमें कोई भी काम अखिलेश की सरकार ने क्या। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ऐसी सरकार है जो गरीबों के लिए काम करती है। पांच साल तक किसी भी किसान बिजली बिल नहीं भरना पड़ेगा। अखिलेश कहते हैं कि क्या हुआ है, जिसका चश्मा पीला हो उसे सब पीला ही दिखाई पड़ता है।

उन्होंने कहा कि सपा बसपा के बहनजी और बबुआ दोनों शासन करते थे, इतने बड़े उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई थी। अर्थतंत्र में उत्तर प्रदेश देश में सातवें नंबर पर था और पांच साल में योगी जी ने दूसरे नंबर पर ला दिया। अब एक और पांच साल में पहले नंबर पर ले जाने का काम करना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *