Wed. Jun 19th, 2024

भाजपा नेता ने कहा- अनिल देशमुख गिरफ्तार हो चुके, अब अन्य नेताओं की बारी

मनी लॉन्ड्रिग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में है। अब इस मामले में भाजपा नेता किरीट सैमैया ने शिवसेना, एनसीपी पर ट्वीट कर निशाना  साधा है। सोमैया ने कहा,’ अनिल देशमुख गिरफ्तार हो चुके हैं। अब अन्य नेताओं की बारी है।’ उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बेटा, दामाद, साझेदार और अनिल पारब समेत शिवसेना और एनसीपी के नेताओं तक वसूली फंड पहुंचता था।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि उन्हें आज उन्हें पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है।

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में पूर्व कमिश्नर ने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृह मंत्री रहते हर महीने सचिन वाझे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी। इस मामले में ईडी ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया था। पिछले दिनों पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी ने बताया कि अनिल देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया है। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार किया गया। देशमुख कल यानी 6 नंवबर तक ईडी की कस्टडी में हैं।

बता दें कि परमबीर द्वारा पत्र लिखे जाने के बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आया हुआ है। इसके बाद ही पूरे मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने न्यायिक आयोग का गठन कर दिया था। इसके बावजूद परमबीर सिंह ने मामले की सीबीआइ जांच के लिए मुंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका भी दायर कर दी थी। उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआइ ने 21 अप्रैल को देशमुख के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सीबीआइ की प्रारंभिक जांच में पैसों का बड़ा लेनदेने सामने आने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी देशमुख की जांच शुरू कर दी थी। दो दिन पहले ईडी ने अनिल देशमुख को गिरफ्तार भी कर लिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *