Thu. Jun 20th, 2024

भाजपा ने शुरू किया विशेष सूक्ष्म दान अभियान, पीएम मोदी ने 1000 रुपये का दिया दान

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर एक ‘विशेष सूक्ष्म दान अभियान’ शुरू किया है। इसमें पार्टी द्वारा अपने कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के छोटे से योगदान के जरिए धन जुटाने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई भाजपा नेताओं ने दान दिया और दूसरों से योगदान करने का आग्रह किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस अभियान की जानकारी देते हुए ट्वीट किया- मैंने भारतीय जनता पार्टी के पार्टी फंड के लिए 1,000 रुपये का दान दिया है। हमेशा राष्ट्र को पहले रखने के हमारे आदर्श और हमारे कैडर द्वारा आजीवन निस्वार्थ सेवा की संस्कृति को आपके सूक्ष्म दान से और मजबूत किया जाएगा। भाजपा को मजबूत बनाने में मदद करें।

वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘हमारे कार्यकर्ता इस सूक्ष्म-दान अभियान के माध्यम से लाखों लोगों से जुड़ेंगे। नमो ऐप में ‘डोनेशन’ मॉड्यूल वह माध्यम होगा जिसके माध्यम से हम इन दानों को एकत्र करेंगे। मैं लोगों का आशीर्वाद चाहता हूं। दुनिया का सबसे बड़ा राष्ट्रवादी आंदोलन।’ बताया जा रहा है कि यह अभियान पार्टी के विचारक दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि 11 फरवरी तक चलेगा।

उल्‍लेखनीय है कि एक समय बसपा सुप्रीमो मायावती अपने जन्‍मदिन पर पैसे और महंगे तोहफे लेने के कारण विवादों में रहती थी। इसे लेकर मायावती सभी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर रहती थी।

गौरतलब है कि अगले साल पांच राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में भाजपा समेत हर पार्टी चुनाव जीतने के लिए रैलियां और जनसभाएं कर रही है। ऐसे में अगर भाजपा का ‘विशेष सूक्ष्म दान अभियान’ सफल रहता है, तो पार्टी को इन चुनावों के लिए मदद हो जाएगी। वैसे बता दें कि भाजपा विश्‍व की सबसे ज्‍यादा कार्यकर्ताओं वाली पार्टी होने का दावा करती है। ऐसे में इस अभियान की सफलता की उम्‍मीद काफी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *