Fri. Jun 14th, 2024

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- राजधानी में अगर ओमिक्रोन का संक्रमण बढ़ता है तो क्रिसमस और नववर्ष पार्टी पर रोक लगा सकती

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में अगर ओमिक्रोन का संक्रमण बढ़ता है तो दिल्ली सरकार क्रिसमस और नववर्ष पार्टी पर रोक लगा सकती है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वर्तमान के हालात को देखते हुए ऐसे किसी उपाय की आवश्यकता नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही वह खुद विशेषज्ञों से संपर्क बनाए हुए हैं और लगातार समीक्षा कर रहे हैं। दिल्ली में अब तक ओमिक्रोन के दो मरीज सामने आए हैं। ऐसे में अभी ये बड़ा खतरा नहीं है, लेकिन यदि मरीज बढ़ते हैं तो प्रतिबंध लगाए जाएंगे। ओमिक्रोन को लेकर आक्सीजन आपूर्ति, अस्पतालों में बेड और दवाओं के संबंध में कई बार समीक्षा की जा चुकी है।

हम दिल्ली में ओमिक्रोन संकट नहीं चाहते, लेकिन अगर ऐसा कुछ होता है तो दिल्ली सरकार तैयार है। मुख्य सचिव ने दिए सख्ती के निर्देश दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना के मरीज इस समय बहुत कम हैं, लेकिन इसके बाद भी किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भविष्य के खतरे को देखते हुए मुख्य सचिव विजय देव ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

वहीं, दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन अवश्य करें। ओमिक्रोन से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है। नए वैरिएंट को हल्के में ना ले और दिशा-निर्देशों का पालन कर खुद का सुरक्षित करें और दूसरे लोगों को भी सुरक्षा प्रदान करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *