Sun. Jun 16th, 2024

तीन दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जौलजीबी मेले का उद्घाटन किया

तीन दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को अपने पैतृक गांव हड़खोला से जौलजीबी पहुंचे। जहां उन्हाेेंने भारत-नेपाल की संस्कृति के साझा प्रतीक और व्यापारिक संबंधों को प्रगाढ़ करने वाले जौलजीबी मेले का उद्घाटन फीता काट कर किया । इस दौरान सीएम का जोरदार स्वागत किया गया।

काली और गोरी नदी के संगम पर लगने वाले ऐतिहासिक जौलजीबी मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। मेले में आए दुकानदारों ने अपनी दुकानें सजा ली हैं। मेला स्थल को भी करीने से सजाया गया है। पिछले 150 वर्षों से लगातार आयोजित हो रहे सीमांत जिले के सबसे बड़े जौलजीबी मेले का आयोजन पिछले साल कोरोना के कारण नहीं हो सका था। कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखते हुए प्रशासन मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले के उद्घाटन समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय, बिशन सिंह चुफाल, सतपाल महाराज, सांसद अजय टम्टा और क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी भी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

मेले को लेकर आयोजकों में उत्साह

मेले के आयोजन को लेकर स्थानीय व्यापारियों में उत्साह का माहौल है। जिला पंचायत सदस्य गंगोत्री दताल ने बताया कि जौलजीबी मेले के भव्य आयोजन के लिए सभी क्षेत्रवासी काफी उत्साहित हैं। जौलजीबी मेले में गर्म ऊनी कपड़े, चुटका, दन, कालीन, थुलमा, मफलर सहित लकड़ी के बर्तन, घी, शहद के अलावा नेपाल के हुमला जुमला के घोड़े भी बिक्री के लिए पहुंचेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *