Sun. Jun 16th, 2024

पंजाब में ‘आप’ के CM चेहरे की घोषणा करेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

पंजाब में आप का सीएम फेस कौन होगा, इसका एलान पार्टी कल मंगलवार को दोपहर 12 बजे एलान करेगी। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनता की राय पर ही सीएम फेस तय किया जाएगा। चार दिन पूर्व पार्टी ने सीएम फेस के बारे में लोगों की राय जानने के लिए फोन नंबर जारी किया था। इसके लोग अपनी राय दे रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए जारी किए गए नंबर 7074870748 पर 72 घंटे में 15 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी राय दी है। रविवार को आप के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि नंबर पर पिछले 72 घंटे में साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोगों ने व्हाट्सएप, 7 लाख के करीब लोगों ने काल, डेढ़ लाख लोगों ने वाइस मैसेज और डेढ़ लाख लोगों ने टेक्स्ट मैसेज के जरिए अपनी राय दी है।

पंजाब के लोगों द्वारा भारी संख्या में मिल रही प्रतिक्रिया पर हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि लाखों की संख्या में पंजाब की जनता द्वारा आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने के लिए मिल रही प्रतिक्रिया साबित करती है कि पंजाब के लोगों ने इस बार आम आदमी पार्टी को मौका देने का पूरा मन बना लिया है। इस बार स्पष्ट बहुमत के साथ आप की सरकार बनेगी और पारंपरिक पार्टियों की गंदी राजनीति का सफाया होगा। पंजाब के लोग पारंपरिक पार्टियों के भ्रष्टाचार और लूट की राजनीति से तंग आ चुके हैं। लोग अब बदलाव चाहते हैं।

लोगों से अपील करते हुए चीमा ने कहा कि पंजाब और देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप द्वारा जारी नंबर पर अपनी राय दें और अपनी पसंद का मुख्यमंत्री चुने एवं राज्य में बनने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में भागीदार बनें। सभी डाटा इकट्ठा होने के बाद पार्टी लोगों से मिली राय के अनुसार मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *