Fri. Jun 21st, 2024

बागेश्‍वर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर जिला प्रशासन सख्त

बागेश्‍वर,  बागेश्‍वर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। दूसरी डोज का टीका और तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर उपजिलाधिकारियों को डीएम ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की हीलाहवाली नहीं होने दी जाएगी।

मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए डीएम विनीत कुमार ने कांडा, कपकोट, बागेश्वर और गरुड़ के एसडीएम से व्यवस्थाओं पर चर्चा की। कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है। यह चिंताजनक स्थिति है और गंभीरता, सतर्ककता के साथ कार्य करना है। उन्होंने बारह से आने वाले लोगों की सैंपलिंग और ट्रेवल हिस्ट्री की पूरी जानकारी रखने के निर्देश दिए। संक्रमित पाए जा रहे लोगों के संपर्क में आ रहे लोगों का कांटेक्ट ट्रेसिंग भी सुनिश्चित की जाए। ग्राम निगरानी समिति, बीआरटी, सीआरटी टीमों को भी सतर्क किया जाए। उन्होंने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज अनिवार्य रूप से लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के निर्देश दिए।

शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से कराया जाए। 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की माताओं और गर्भवती का भी टीकाकरण कराया जाए। दिव्यांग, बुजुर्ग आदि को भी घर पर टीका लगाया जाए। तीसरी लहर में बच्चों को दी जाने वाजी दवा का भी वितरण करना सुनिश्चित करें। पीएचसी और सीएससी सेंटरों की व्यवस्थाएं भी दुरुस्त कर ली जाएं। आक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर आदि व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाएं। इस दौरान एसडीएम योगेंद्र सिंह, राकेश चंद्र तिवारी कांडा, प्रमोद कुमार कपकोट, जयवर्धन शर्मा गरुड़ आदि के अलावा एसपी अमित श्रीवास्तव, सीएमओ डा. सुनीता टम्टा, सीडीओ डीडी पंत आदि मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *