Fri. Jun 21st, 2024

पूरा आगरा गमगीन है दो दिन के इंतजार के बाद शहीद विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान तिरंगे में लिपटकर अपने शहर आ रहे हैं

पूरा आगरा गमगीन है। दो दिन के इंतजार के बाद शहीद विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान तिरंगे में लिपटकर अपने शहर आ रहे हैं। उनके अंतिम दर्शन के लिए दिलों में बेताबी है। आंखें नम हैं और सिर शहादत के आगे झुके हुए हैं। विंग कमांडर की पृथ्‍वी सिंह की पार्थिव देह कुछ देर में ही आगरा पहुंचने वाली है। आगरा एयरफोर्स स्‍टेशन पर सैन्‍य सम्‍मान के साथ उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई, उसके बाद एयरफोर्स की टुकड़ी के साथ उनके पार्थिव शरीर को न्‍यूआगरा स्थित आवास पर लाया जा रहा है।

शहीद विंग कमांडर के अंतिम दर्शन को जमा लोग।

एयरफोर्स स्‍टेशन पर दी गई श्रद्धांजलि

तमिलनाडु में हेलीकॉप्‍टर क्रेश होने के दौरान सीडीएस बिपिन रावत के साथ शहीद हुए पायलट विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान की पार्थिव देह का इंतजार किया जा रहा है। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली से स्‍वजन विमान में विंग कमांडर की पार्थिव देह को लेकर आगरा आए हैं। आगरा एयरफोर्स स्‍टेशन पर विमान लगभग 10.45 बजे पहुंचा। एयरफोर्स स्‍टेशन पर केंद्रीय राज्‍यमंत्री एसपी सिंह बघेल, डीएम पीएन सिंह, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के साथ  वरिष्‍ठ सैन्‍य अफसरों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शव न्‍यूआगरा में सरन नगर स्थित उनके आवास पर ले जाया जा रहा है।

स्‍वजनों के मुताबिक आवास पर अंतिम दर्शन के बाद अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। एमजी रोड होते हुए यह ताजगंज मोक्षधाम जाएगी। जहां अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। इस दौरान एयरफोर्स की टुकड़ी भी साथ रहेगी। इधर शहीद विंग कमांडर की एक झलक पाने के लिए सुबह से ही न्‍यूआगरा रोड पर लोग जमा हैं। आगरा ही नहीं बल्कि आसपास की जगहों से भी लोग आए हैं।

शहीद विंग कमांडर के घर के बाहर की बनाई गई रोड।

रातों-रात बनी सड़क

सरन नगर की रोड को रातों-रात बनवा दिया गया है। उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सात्‍वंना व्‍यक्‍त करने आए थे। उससे पहले ही नगर निगम तथा अन्‍य विभागों की टीमें साफ सफाई करने में जुट गई थीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *