Fri. Jun 14th, 2024

लालतप्पड़ ओद्यौगिक क्षेत्र में एक लीसा फैक्ट्री में भड़की आग

रायवाला। डोईवाला कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत लालतप्पड़ ओद्यौगिक क्षेत्र में एक लीसा फैक्ट्री में आग लग जाने से लाखों का नुकसान गो गया। जानमाल का नुकसान नही हुआ। डोईवाला पुलिस व दमकल ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया।

शनिवार को डोईवाला कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत लालतप्पड़ औद्योगिक एरिया स्थित एक लीसा फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गयी। जिसकारण फैक्ट्री के गोदाम में रखा लाखों का लीसा व तारपीन तेल जल गया और फैक्ट्री का एक भाग जलकर राख हो गया। वहीं फैक्ट्री में कार्य कर रहे कर्मचारियों में अफरातफरी मच गयी।फैक्ट्री के अंदर से आग की भयंकर लपटें उठ रही थी और काले धुएँ का गुबार आसपास चारो ओर अन्य फैक्ट्रियों में भी फैल जाने से दूसरी फैक्ट्रियों में काम कर रहे अन्य कर्मचारियों में भी भय का वातावरण बन गया। डोईवाला पुलिस को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँचकर किसी तरह आग पर काबू पाने की कोसिस की और दमकल को आग लगने की सूचना दी।
डोईवाला कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक राज विक्रम पवार ने बताया कि लिसा फैक्ट्री के पिछले हिस्से में आग लगी है जहाँ तारपिन तेल बनता है। तारपीन के तेल से भरे गोदाम में आग लगने से काले धुएँ का गुबार आसपास के इलाकों में फैल जाने से।लोगों में भय का वातावरण बन गया। फैक्ट्री का दूसरा हिस्सा जिसमें तारपीन तेल की पैकिंग की जाती है वह सुरक्षित है। फिलहाल आग तारपीन के गोदाम में लगी हुई है। सूचना पर पहुंची अग्निशमन कर्मियों ने बमुश्किल फैक्ट्री में लगे आग पर काबू पाया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *