Fri. Jun 21st, 2024

बड़े और कड़े फैसले लेगा गृह मंत्रालय’, प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोले अनुराग ठाकुर

केंद्र सरकार पंजाब में प्रधानमंत्री के काफिले से साथ हुई सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के मूड में है। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्रियों ने सुरक्षा चूक की घटना की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की जरूरत बताई। बैठक के बाद सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस मामले में जल्द ही कड़े और बड़े फैसले लिए जाएंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी। वहीं शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले की सुनवाई करेगी

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के बाद हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सभी मंत्रियों ने इस मामले को गंभीरता से लेने और इसके लिए दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत बताई। कुछ मंत्रियों का कहना था कि इस मामले में की जाने वाली कार्रवाई एक नजीर बननी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश नहीं कर पाए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि गृह मंत्रालय पहले ही पूरे मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांग चुका है। उन्होंने कहा कि पूरी जानकारी जुटाने के बाद तथ्यों के आधार पर गृह मंत्रालय उचित कार्रवाई करेगी। लेकिन उन्होंने कड़े और बड़े कदमों के बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया।

अनुराग ठाकुर के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ हुई सुरक्षा चूक लेकर देश भर में लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इनमें से कुछ लोगों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। अनुराग ठाकुर में न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए ऐसे मामले में निश्चित रूप से जरूरी कदम उठाए जाएंगे। माना जा रहा है कि पंजाब सरकार की रिपोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का रूख देखने के बाद ही गृह मंत्रालय कोई फैसला लेगा। मामले के राजनीतिक रूप से संवेदनशील होने के कारण गृह मंत्रालय जल्दबाजी में कोई भी कदम उठाने से बच रहा है। राष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री की राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के साथ हुई बैठक की जानकारी दी। राष्ट्रपति सचिवालय के अनुसार प्रधानमंत्री ने उन्हें सुरक्षा चूक की पूरी घटना के बारे में बताया। बाद में ट्वीट कर प्रधामंत्री ने राष्ट्रपति को अपनी शक्ति को स्त्रोत बताते हुए उनकी शुभकामना और चिंता के लिए आभार जताया। इस बीच उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी प्रधानमंत्री को फोन कर घटना की जानकारी ली।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *