Sun. Jun 16th, 2024

सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक एक आतंकी को किया ढेर

उत्तरी कश्मीर के शोपियां जिला के चेक चोलैंड क्षेत्र में आज यानि बुधवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक एक आतंकी को मार गिराने में सफलता हासिल की है। अभी भी दो आतंकी छिपे हुए हैं। दोनों ओर से रुक-रुककर फायरिंग जारी है।

स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी का पता चला था। इसके उपरांत क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों का सुरक्षाबलों से सामना हो गया। सबसे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए चेतावनी दी। आतंकियों ने इस चेतावनी को अनसुना कर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। शुरूआती सूचनों के आधार पर बताया जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े दो से तीन आतंकियों को घेर लिया गया है। आसपास रहने वाले लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से मुठभेड़ स्थल से दूर रहने के लिए कहा गया है।

कश्मीर के शोपियां जिला में गत 20 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन टीआरएफ के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। इसमें टीआरएफ का जिला कमांडर आदिल अहमद वानी भी शामिल था। यहां यह बता दें कि आदिल वहीं आतंकी था जिसने टारगेट किलिंग के तहत गत अक्टूबर महीने में पुलवामा में बाहरी श्रमिक साकिर अहमद वानी निवासी सहारनपुर उत्तरप्रदेश की हत्या की थी।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि कश्मीर में गिनती के बचे हुए आतंकियों को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा। कश्मीर में पाकिस्तान के इशारे पर गिनती के आतंकी कश्मीर में शांति का माहौल खराब करने में जुटे हैं। कश्मीर में मुस्तैद पुलिस के जवान और अन्य सुरक्षा एजेंसियां दुश्मन देश की इस नापाक साजिश को कामयाब नहीं होने देंगी।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला में आतंकवादी आए दिन कोई न कोई वारदात को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। बावजूद इसके जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुस्तैद जवान और अन्य सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों की इस नापाक साजिश को अंजाम देने से पहले ही उन्हें मौत के घाट उतार देते हैं। हालांकि कई बार आतंकी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए मासूम नागरिकों को निशाना बनाते हैं लेकिन सुरक्षाबल त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें ढेर कर देती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *