Sun. Jun 16th, 2024

ग्राम सभा मझेड़ा में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत बैठक आयोजित , विभिन्न विभागों की योजनाओं के लिए बनाए गए प्रस्ताव

हिमानी बोहरा

बेतालघाट: बुधवार को ग्राम सभा मझेड़ा में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना से संबंधित अभिसरण समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

सहायक समाज कल्याण अधिकारी नवीन रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021 22 में मझेड़ा गांव को चयनित किया गया है ।

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना का उद्देश्य चयनित गांव को आदर्श बनाना है आदर्श से तात्पर्य है कि गांव की मूलभूत आवश्यकताओं जैसे बिजली पेयजल स्वच्छता कॉल करने पर एंबुलेंस कॉमन सर्विस सेंटर स्ट्रीट लाइट आदि से वंचित ना रहे।

इस दौरान बैठक में खंड विकास अधिकारी बेतालघाट, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, तथा स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, जल निगम, पशुपालन विभाग द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिसके अंतर्गत सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने अपने विभागों की योजनाओं के विषय में जानकारी दी।

वहीं ग्राम विकास अधिकारी एलडी आर्य ने रोजगार दिवस के विषय में चर्चा की गई। उन्होंने ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना के विषय में बताया और साथ ही ग्राम विकास अधिकारी आर्य ने बताया कि ग्राम सभा में दो प्रधानमंत्री आवास योजना का बजट पास हुआ है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों मनरेगा के तहत योजनाओं के विषय में जानकारी दी।

साथ ही पशु चिकित्सक ने पशु धन बीमा के विषय में जानकारी दी। कृषि विभाग से डीके जलाल ने आजीविका मिशन के विषय में जानकारी दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *