Sun. Jun 16th, 2024

मसूरी में नए साल का जश्न

मसूरी : मसूरी में नए साल की पूर्व संध्या पर सैलानियों का जमावड़ा लग गया। नए साल का जश्न मनाने के लिए शहर के सभी पर्यटन स्थलों पर भीड़ उमड़ पड़ी। मालरोड दिनभर पर्यटकों से गुलजार रहा। यहां मस्ती और खरीदारी का दौर जारी रहा। इस बीच होटल एसोसिएशन का दावा है कि शहर में इस बार पिछले वर्ष की तुलना में 30 फीसदी पर्यटक कम आए हैं।

शहर के कई होटलों में लाइव म्यूजिक और डीजे साउंड सिस्टम लगाए गए हैं जिस पर रातभर पर्यटक थिरकते रहे। मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष करीब 90 फीसदी होटल पैक रहे, लेकिन इस वर्ष 60 फीसदी के आसपास ही होटल फुल हुए।

New Year 2024 tourists Huge Crowd in Mussoorie dancing to live music and DJ photos

वहीं, नए साल पर शहर के अधिकांश होटल सैलानियों से पैक हैं। चौक-चौराहों पर सुबह से ही वाहनों का तांता लगा रहा। ठंड के बावजूद सैलानी अच्छी संख्या में मसूरी पहुंचे हैं। पर्यटक स्थल जॉर्ज एवरेस्ट पर पर्यटकों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। पर्यटक श्रेया श्रीवास्तव, मोहित ने बताया कि दिल्ली से नए साल के जश्न मनाने के लिए मसूरी आए हैं। दिल्ली में कोहरे से परेशानी हो रही लेकिन मसूरी का मौसम बेहद खुशनुमा है।
New Year 2024 tourists Huge Crowd in Mussoorie dancing to live music and DJ photos

जॉर्ज एवरेस्ट पर जौनसारी, गढ़वाली, हिंदी गीतों का पर्यटकों ने खूब लुत्फ उठाया। कार्यक्रम आयोजक रजस एयरो स्पोटर्स एंड एडवेंचर के जॉर्ज एवरेस्ट प्रोजेक्ट हेड (रिटा) डीआईजी शिवकुमार ने बताया जॉर्ज एवरेस्ट में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए कार्यक्रम आयोजित किए गए। कहा कि जौनसारी लोकगायक नंदलाल भारती के गीतों पर पर्यटकों ने जमकर डांस किया। बताया कि जॉर्ज एवरेस्ट पर साउंड लाइट सिस्टम, लाइव म्यूजिक सहित कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसका पर्यटकों ने खूब आनंद लिया।

मसूरी में नए साल के जश्न के दौरान कोई खलल न पड़े इसके लिए एसएसपी अजय सिंह ने खुद मोर्चा संभाला। उन्होंने देहरादून से मसूरी तक यातायात और सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया और अधिकारियों को नए साल में कानून व्यवस्था मजबूत बनाए रखने की हिदायत दी। साथ ही मसूरी आने वाले पर्यटकों को देहरादून में रोके जाने की सूचना को अफवाह बताया।
New Year 2024 tourists Huge Crowd in Mussoorie dancing to live music and DJ photos

एसएसपी ने बताया कि पुलिस 24 घंटे शिफ्ट के साथ गश्त करेगी। कहा कि जो पर्यटक देहरादून से मसूरी आ रहे उनको आने दिया जा रहा है। कहीं कोई डायवर्जन नहीं बनाया गया और न ही किसी को देहरादून में रोका जा रहा है। कहा, देहरादून से लगातार सैलानी मसूरी पहुंच रहे हैं। पर्यटकों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया है जिसके लिए पिकेट लगाए गए हैं। एसएसपी ने सीओ अनिल जोशी, ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविकांत सेमवाल, शहर कोतवाल मनोज असवाल आदि के साथ शहर की सुरक्षा व्यवस्था परखी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *