Wed. Jun 19th, 2024

NUJ उत्तराखंड अध्यक्ष पहुंचे देहरादून, हुआ भव्य स्वागत

देहरादून : नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश अध्यक्ष पहली बार राजधानी कार्यालय पहुंचे जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। सर्वप्रथम अरुण कुमार मोगा प्रदेश महामंत्री ने माला पहनाकर कार्यालय में उनका स्वागत किया मानस पासबोला जिला महामंत्री ने प्रदेश अध्यक्ष को शॉल उड़ाकर स्वागत किया, इस दौरान अन्य यूनियन से भी पत्रकार पहुंचे। जिसमें प्रांतीय महामंत्री सुशील त्यागी एनयूजे आई आलोक शर्मा राजधानी के वरिष्ठ पत्रकार श्रमिक मंत्र पोर्टल से बालेश बवानिया पूर्व डीएवीपी विज्ञापन समिति सदस्य नई दिल्ली, पुष्पा जगूड़ी जोगधा टाइम्स, रीतू दर्पण, अरुण दीक्षित हिम नंदिनी ,ओमप्रकाश बधानी हिमालय की हरियाली, कुलदीप ज़ख्मोला जनजीवन की झांकी पोर्टल के उत्तराखंड प्रभारी मानसिंह राष्ट्रीय कृष्णा टाइम्स के संपादकों ने सुरेश पाठक प्रदेश अध्यक्ष जी का माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

वहीं पूर्व पार्षद जगदीश धीमान वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकेश चौहान, अनिल डोबरियाल ने राजधानी कार्यालय पहुंचने पर पाठक जी को माला पहनाकर स्वागत कर उनका अभिनंदन किया। स्वागत कार्यक्रम के बाद प्रदेश अध्यक्ष जी ने जिला महामंत्री से वार्ता की जिले के बारे में फीडबैक लिया जिला महामंत्री ने कहा हमारे पास हाल ही में 18-20 फार्म भरे रखे हैं जो कि भरे हुए फार्म सदस्यता वाले माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी को जिला महामंत्री ने दिखाएं जिसमें सदस्यता शुल्क आड़े आ रही है इसको कम किया जाए जिससे कि हम सदस्यों से सदस्यता शुल्क ले सकें सभी पत्रकार कार्यक्रम में पहुंचे हैं।

जिला महामंत्री जी ने सभी से प्रदेश अध्यक्ष जी को मिलवाया अध्यक्ष जी ने आश्वासन दिया और कहां प्रदेश महामंत्री बैठकों में सदस्यता शुल्क को कम करने का ममाला कई बार उठा चुके हैं। इस पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी आज प्रदेश अध्यक्ष जी के साथ महामंत्री जी ने गढ़वाल का दौरा किया जैसे सर्वप्रथम हरबर्टपुर 5-6 पत्रकारों के साथ बैठकर वार्ता की विकास नगर में 8 से 10 लोगों के साथ वार्ता की और उनके साथ जलपान किया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पाठक एवं प्रदेश महामंत्री अरुण कुमार मोगा ने आज राजधानी देहरादून में पत्रकारों के कई संगठनों के अध्यक्ष एवं महामंत्री से भी भेंट की।

इस दौरान सर्वप्रथम उत्तराखंड पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष निशीथ सकलानी से भेंट की। देवभूमि जर्नलिस्ट यूनियन के महामंत्री बीडी शर्मा से भी भेंट की। दोनों ने इससे पूर्व पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात की, महाराज से प्रदेश में पर्यटन के नए स्थलों को विकसित करने तथा कोविड के बाद पर्वतीय क्षेत्र में बेरोजगार हुए युवाओं के लिए होम स्टे योजना के तहत बैंकों से ऋण देने की प्रक्रिया को सरल किये जाने की मांग रखी। इसके साथ ही उन्हें अन्य कई सुझाव भी दिए।

तदोपरांत नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया के प्रांतीय संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा से भी मुलाकात की। उन्होंने पत्रकार संगठनों की एकजुटता को बनाए रखने तथा प्रदेश में पत्रकार हितों के लिए काम करने का सुझाव दिया। इस दौरान एन यू जे उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पाठक ने नेशनल वेब पोर्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव पंत से भी भेंट की। पंत ने पत्रकारों के लिए सरकार से उठाई गई मांग को जल्द ही धरातल पर उतारे जाने का भरोसा रखा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *