Thu. Jun 20th, 2024

कांग्रेस नेता और हरीश रावत के हारने पर भाजपा नेता गणेश जोशी ने तंज कसते हुए कहा उनकी जिद्द उन्हें लेकर डूबी

उत्‍तराखंड में अब तक मिले रुझानों के मुताबिक भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलना तय है। भाजपा को 46 सीट, कांग्रेस को 20 सीटें मिलती दिख रही है। भाजपा की जीत और कांग्रेस की हार पर विजयी नेता और हारने वाले नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी। भाजप नेताओं ने कहा यह जनता की जीत है। वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि मैं जनता से क्षमा मांगता हूं

मदन कौशिक बोले, यह प्रदेश के विकास की जीत है, जनता की जीत

प्रदेश अध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक में जीत के बाद दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा कि यह हरिद्वार की जनता की जीत है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मिथक को तोड़ते हुए उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी। यह प्रदेश के विकास की जीत है, जनता की जीत है।

हरीश रावत बोले, मैं क्षमा चाहता हूं

पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत लालकुआं सीट से 14000 हजार वोट से हार गए। ट्वीटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुआ कहा कि लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से मेरी चुनावी पराजय की औपचारिक घोषणा ही बाकी है। मैं लालकुआं क्षेत्र के लोगों से जिनमें बिंदुखत्ता, बरेली रोड के सभी क्षेत्र सम्मिलित हैं, क्षमा चाहता हूं कि मैं उनका विश्वास अर्जित नहीं कर पाया और जो चुनावी वादे उनसे मैंने किये, उनको पूरा करने का मैंने अवसर गंवा दिया है। बहुत अल्‍प समय में आपने मेरी तरह स्‍नेह का हाथ बढ़ाने का प्रयास किया।

भाजपा की सीटें घटी हैं, कांग्रेस की सीटों बढ़ीं

चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेसियों में मायूसी छाने लगी है। कांग्रेसी प्रत्याशियों की हार को लेकर तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस इस बात को लेकर भी आश्वस्थ हैं कि पिछले विधानसभा के मुकाबले कांग्रेस को बढ़त मिली है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता डा आरपी रतूड़ी का कहना है मंथन कांग्रेस को करने की जरुरत नहीं है, बल्कि भाजपा को मंथन करने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा भाजपा की सीटें घटी हैं, जबकि कांग्रेस की सीटों बढ़ी है।

गणेश जोशी बोले, हरीश रावत को उनकी जिद्द ले डूबी

मसूरी से विजय हुए गणेश जोशी ने हरीश रावत पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी जिद्द उन्हें लेकर डूबी है। पिछले चुनाव में वह दो-दो जगह से हारे थे। इस बार भी वह हारे हैं, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *