Thu. Jun 20th, 2024

शक्तिफार्म में नशे के खिलाफ लोगाें ने भरी हुंकार

मुजाहिद अली
सितारगंज। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव नवतेजपाल सिंह ने शक्तिफार्म के सैकड़ों लोगों के साथ एक युद्ध स्मैक के विरुद्ध संगठन के साथ सभा व प्रदर्शन कर शक्तिफार्म चौकी का घिराव किया इस दौरान सभी प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से नशे के खिलाफ कड़ाई से अभियान चलाने की बात कही। इस दौरान चौकी इंचार्ज के माध्यम से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भेजा है। बता दें कि शक्तिफार्म क्षेत्र में बढ़ते नशे के प्रकोप से युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में जा रही है शक्ति फार्म क्षेत्र में स्थानीय सामाजिक लोगों व संगठनों द्वारा कई बार नशे के खिलाफ आवाज उठाई जा चुकी है लेकिन उसके बावजूद भी क्षेत्र में नशे का कारोबार पनप रहा है। प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कृषि मंडी में सभा का आयोजन किया इस सभा और प्रदर्शन के दौरान महिलाएं भी भारी मात्रा में उपस्थित रही। महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मैसेज के बढ़ते प्रकोप से शक्ति फार्म क्षेत्र के सैकड़ों युवा लाचार हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि नशे के चलते कई युवा अपनी जान भी दे चुके हैं। कांग्रेस प्रदेश सचिव नव तेजपाल सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज का युवा देश का भविष्य है लेकिन इस क्षेत्र में नशा कारोबारी युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं उन्होंने प्रशासन से नशा कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। वरिष्ठ सामाजिक रमेश राय ने कहा कि एक युद्ध स्मैक के विरुद्ध संगठन क्षेत्र में कार्य कर रहा है आज सैकड़ों की तादाद में लोगों ने सभा का आयोजन किया इस दौरान जुलूस की शक्ल में पहुचे पुलिस चौकी का भी घेराव किया गया है।

उन्होंने कहा कि सैकड़ों लोगों ने एक स्वर में पुलिस चाहिए मांग की है कि नशे के कारोबार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आज का युवा नशे की गिरफ्त आ चुका है उन्होंने कहा कि अगर नशा कारोबार इस क्षेत्र में बंद नहीं हुआ तो हजारों युवाओं का जीवन बर्बाद हो जाएगा। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष इस्तियाक अंसारी ने कहा कि युवाओं को जागरुक करने कार्य किया जा रहा है उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे की तरफ ना जाकर अपने भविष्य की तरफ ध्यान दें उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के माध्यम से प्रशासन और युवाओं को जगाने का कार्य किया गया है उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में आज के कार्यक्रम में युवा साथी शामिल हुए हैं।

कहा कि आज के कार्यक्रम से युवाओं में अच्छा संदेश जाएगा। प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के विधानसभा प्रभारी अजय जयसवाल ने कहा कि नशे के खिलाफ अभियान हमेशा चलता रहेगा उन्होंने कहा कि नशे पर है प्रतिबंध लगना अति आवश्यक है उन्होंने कहा कि आज का युवा देश का भविष्य है और युवाओं को नशे से बचाना होगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं की पार्टी है नशा कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर नवतेज पाल सिंह ,रमेश राय , इश्तियाक अंसारी, शक्ति त्रिपाठी , परिमाल राय , उत्तम आचार्य, रिहान अंसारी , सुमिन्द्र यादव , बादल सिंह , शोनु सुतार , दीनू मिस्त्री , रवि पांडे , शुभम बड़ाई , सूरज सिंह , विवेक यादव , साहिल मालिक अजय आर्य , संगीत मण्डल ,एजाज सलमानी,जमना राना , अर्धन मण्डल ,बल्ली सिंह आदि सैकडो महिलाएं शामिल रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *