Wed. Jun 19th, 2024

आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल 25 सितंबर से रोजगार गारंटी यात्रा करेंगे शुरू

देहरादून आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल 25 सितंबर से प्रदेश में रोजगार गारंटी यात्रा शुरू करेंगे। यह यात्रा उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभाओं में जाएगी। इसका उद्देश्य अरविंद केजरीवाल की रोजगार गारंटी योजना को घर-घर पहुंचाना है। पहले चरण में कर्नल कोठियाल नौ विधानसभाओं में जाएंगे। यात्रा को हरी झंडी प्रदेश के बेरोजगार दिखाएंगे। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने दी।

 दिनेश मोहनिया ने कहा कि कर्नल कोठियाल अपनी टीम के साथ हर दिन एक विधानसभा में यात्रा पर निकलेंगे। रोजगार गारंटी यात्रा के तहत 300 नुक्कड़ नाटक और सभी विधानसभाओं में रोड शो किए जाएंगे। पहले चरण में 25 सितंबर को नैनीताल, 26 सितंबर को भीमताल, 27 सितंबर को रानीखेत, 28 सितंबर को सल्ट, 29 सितंबर को द्वाराहाट, 30 सितंबर को सोमेश्वर, एक अक्टूबर को अल्मोड़ा, दो अक्टूबर को कपकोट और तीन अक्टूबर को बागेश्वर में यात्रा निकाली जाएगी।

कर्नल ने माता मंगला और भोले महाराज से लिया आशीर्वाद

आप के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने गुरुवार को दिल्ली में माता मंगला और भोले जी महाराज से भेंट कर आशीर्वाद लिया। कर्नल ने कहा कि माता मंगला और भोले जी महाराज का समाज के लिए किया गया योगदान किसी से छिपा नहीं है।

विरोधी तत्वों पर लगाया भ्रम फैलाने का आरोप

उत्तराखंड अधिकारी-कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने कुछ विरोधी तत्वों पर कार्मिकों का महासंघ बनाने के नाम पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। गुरुवार को समन्वय समिति के प्रांतीय संयोजकमंडल की आनलाइन बैठक हुई। जिसमें भावी आंदोलन की रूपरेखा पर चर्चा की गई। समिति के प्रवक्ता अरुण पांडे ने कहा कि समन्वय समिति के समस्त घटक संघों के जनपद अध्यक्ष-मंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष-महामंत्री को पत्र भेजा गया है। जिसमें उन्हें आगामी आंदोलन की जानकारी देते हुए सक्रिय रूप से शामिल होने को कहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी वर्गों के कार्मिकों के हित में आंदोलन चलाया जा रहा है। जिसमें सरकार से 18 सूत्रीय मांगों पर कार्रवाई की मांग उठाई जा रही है।

प्रवक्ता अरुण पांडे ने कहा कि कुछ अधिकारी, कार्मिक शिक्षक महासंघ के नाम से कार्मिकों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि समन्वय समिति से जुड़े समस्त परिसंघ का किसी भी अन्य तथाकथित महासंघ से कोई लेना-देना नहीं है। बैठक में प्रताप सिंह पंवार, हरीश चंद्र नौटियाल, सुनील कोठारी, पंचम सिंह बिष्ट, नंद किशोर त्रिपाठी, शक्ति प्रसाद भट्ट, पूर्णानंद नौटियाल, अनंतराम शर्मा, धर्मपाल रावत, बनवारी सिंह रावत आदि उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *