Wed. Jun 19th, 2024

महंत सोमनाथ की कुटी में आयोजित समारोह में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे

गांव पियाला के कुटी मंदिर में सोमवार को प्रतिमाओं का प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ। नाथ संप्रदाय से जुड़े महंत सोमनाथ की कुटी में आयोजित समारोह में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। उन्होंने सांसद बालकनाथ व अन्य संतों के साथ मिलकर श्री श्री 1008 ब्रहमलीन पूर्व 18 के महंत श्री श्री महंत सोमनाथ महाराज की मूर्ति का अनावरण किया।

इस दौरान काफी बड़ी संख्या में साधु संतों ने हिस्सा लिया। इससे पहले कलश यात्रा भी निकाली गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में यूपी में कराए जा रहे विकास कार्यो का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आज यूपी में साधु संत बिल्कुल सुरक्षित है। साथ ही कहा कि यूपी अपराधमुक्त है और अपराधी खुद से सरेंडर कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा

अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे। मंदिर प्रांगण में विधि-विधान व मंत्रोच्चारण के साथ मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई। आसपास के लोगों ने भी समारोह में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। लोगों को भंडारा लगाकर प्रसाद भी बांटा गया।

पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी चल रही थी। समारोह को लेकर जगह-जगह मुख्यमंत्री के पोस्टर लगाए लग गए थे। यूूूपी के मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर लोगों में भी काफी उत्साह था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *