Thu. Jun 20th, 2024

Uttarakhand News: देहरादून के नए पुलिस कप्तान जन्मेजय खंडूरी ने संभाला कार्यभार, बोले हर पीड़ित को न्याय दिलाना पहली प्राथमिकता

देहरादून। जिले में रविवार को आईपीएस अधिकारी जन्मेजय प्रभाकर कैलाश खण्डूरी ( Janmejay Prabhakar Kailash Khanduri ) ने एसएसपी का पदभार ग्रहण किया।
पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में खण्डूरी ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। उन्होंने बताया कि पारदर्शिता के साथ कार्य करते हुए पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग (Public Oriented Policing) करना है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि जनपद पुलिस जनता के साथ व्यवहार कुशलता से कार्य करते हुए उनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु हर समय उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि उक्त व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए प्रतिदिन रात्रि में एक राजपत्रित अधिकारी को नियुक्त किया जायेगा जो रात्रि के समय भी पीडित व्यक्ति की सहायता हेतु उपलब्ध रहेंगे।
खण्डूरी ने बताया कि पुलिस के पास आने वाले प्रत्येक पीड़ित की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जायेगा तथा पीड़ित व्यक्ति को हर हाल में सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि थाना चौकियों में भी पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जायेगा, जिससे लोगों के मन में थाना चौकियों के प्रति विश्वास बढे।
नवनियुक्त एसएसपी ने यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में बातचीत करते हुए कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारू संचालन हेतु सभी संबंधित विभागों को सामूहिक प्रयास करने होंगे तभी एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जा सकेगी। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एक प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाएगी तथा उसके अनुरूप यातायात का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *