Fri. Jun 21st, 2024

केंद्रीय रक्षा अजय भट्ट ने कहा- चुनाव का दौर है, चुनाव में आना है तो विपक्ष कुछ न कुछ कहेगा ही और भ्रम फैलाएगा

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि चुनाव का दौर है। चुनाव में आना है तो विपक्ष कुछ न कुछ कहेगा ही और भ्रम फैलाएगा। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। कांग्रेस को अपने कार्यकाल को देखना चाहिए, उन्‍होंने पहले जो किया है जनता वह जानती है। इस दौरान उन्‍होंने जनसंख्‍या नियंत्रण कानून को लेकर भी बड़ा बयान दिया। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री ने कहा कि देश की जनसंख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। 2011 की जनगणना के आधार पर करीब 130 करोड़ की आबादी है। अगला सेंसस आने पर शायद चीन से अधिक जनसंख्या भारत की पहुंच सकती है। जनसंख्या नियंत्रण बिल संसद में पेश किया गया है। टेबल पर बहस होने वाली है

पूर्व सीएम हरीश रावत के सीएम को खनन प्रिय के बयान पर केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री भट्ट ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में पत्रकारों को बताया कि सीएम के बारे में इस तरह की टिप्पणी करना गलत है। आरोप प्रत्यारोप तो चलते रहते हैं, मगर इस तरह का आरोप लगाना ठीक नहीं है। कांग्रेस सरकार में महंगाई चरम पर थी। सरसों का तेल 30-35 से बढ़कर डेढ़ सौ रुपये प्रति किलो पहुंच गया था। गेहूं का आटा व चावल के दाम भी बढ़ गए थे। चीनी की कीमत आसमान छू रही थी। कोरोना काल में पिछले साल 80 करोड़ लोगों को भाजपा सरकार ने मुफ्त में खाना दिया। इतने ही लोगों को इस साल भी खाना दिया गया।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री ने कहा कि सात साल के दौरान भाजपा सरकार में चहुँमुखी विकास हुआ है। तोप, गोले, बारूद अब देश से बाहर जाने लगे हैं। उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने मंगलवार को खेल नीति सहित कई अहम फैसले लिए हैं। जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है, लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, विधायक राजकुमार ठुकराल, मेयर रामपाल सिंह आदि मौजूद थे। इसके बाद केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट कुछ दिन पहले सड़क हफसे में मारे गए भाजपा नेता व कृषि मंडी समिति के पूर्व चेयरमैन वीरेंद्र सामंती के घर ग्राम बगवाड़ा शोक जताने के लिए रवाना हुए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *