Fri. Jun 21st, 2024

भाजपा घर-घर देगी दस्तक, युवा प्रदेश पर रहेगा फोकस

एंटी इनकंबेंसी फैक्टर का असर समाप्त करने और विपक्ष की घेराबंदी की काट के लिए भाजपा सूक्ष्म से लेकर व्यापक स्तर तक चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटी है। इस कड़ी में भाजपा घर-घर जाकर दस्तक देगी। साथ ही प्रचार रथों के माध्यम से सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाएगी और प्रदेश के विकास का खाका उनके समक्ष रखेगी। इसके अलावा जल्द ही कुमाऊं व गढ़वाल मंडल में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की भी पार्टी की तैयारी है।

प्रदेश में इस समय विपक्ष लगातार भाजपा सरकार को तमाम मुद्दों पर घेरने का काम कर रहा है। कांग्रेस परिवर्तन यात्रा के जरिये सरकार को निशाने पर रखे हुए है। इसके जवाब में भाजपा भी चुनावी रणनीति का खाका तैयार कर रही है। भाजपा जनसंपर्क अभियान का एक चरण पूरा कर चुकी है। अब विशेष जनसंपर्क अभियान के जरिये भाजपा कार्यकर्त्ता घर-घर जाकर आमजन की कुशलक्षेम पूछने के साथ ही इन्हें पार्टी की रीति-नीति और आमजन से जुड़ी योजनाओं के संबंध में जानकारी देंगे।

इस दौरान क्षेत्र के विकास और बेहतरी के लिए आमजन से सुझाव भी लिए जाएंगे। इंटरनेट मीडिया के जरिये भी युवाओं और आमजन तक पार्टी की बात पहुंचाई जाएगी। भाजपा प्रदेश में दो बड़ी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने की तैयारी कर रही है। इनमें से एक यात्रा गढ़वाल मंडल और दूसरी कुमाऊं मंडल में निकाली जाएगी। जल्द ही इनकी तिथि घोषित कर दी जाएगी। इनमें भाजपा के केंद्रीय संगठन के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

केंद्र और राज्य की योजनाओं का होगा प्रचार

भाजपा सभी विधानसभाओं में भेजे जाने वाले प्रचार रथों के जरिये केंद्र और राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं का प्रचार करेगी। विशेषकर उन योजनाओं का, जिनमें सरकार स्वरोजगार, खेती व किसानी के लिए आमजन को लाभ दे रही है। प्रदेश सरकार के विकास कार्यों को भी जनता के सामने रखा जाएगा। इसके लिए बाकायदा प्रचार रथों में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी, जिनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व वरिष्ठ भाजपा नेताओं के संदेश की रिकार्डिंग चलाई जाएगी। इसके अलावा छोटी सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा।

विपक्ष के मुद्दों की काट की तैयारी

भाजपा विपक्ष के मुद्दों की काट की तैयारी भी कर रही है। विपक्ष इस समय महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर लगातार प्रदेश सरकार को घेर रहा है। भाजपा इसके जवाब में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को जनता के सामने रखेगी।

युवा मुख्यमंत्री, युवा प्रदेश पर रहेगा फोकस

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस समय हर मोर्चे पर खुद आगे रहकर कार्य कर रहे हैं। चाहे बात हाल ही में आई आपदा की हो या फिर पार्टी के कार्यक्रमों की। पर्वतीय क्षेत्रों का भी वह लगातार दौरा कर रहे हैं। इसे देखते हुए भाजपा जनता के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा लिए गए अहम निर्णयों के साथ ही इनकी कार्यशैली को पहुंचाने की तैयारी में है।

प्रचार रथ के साथ मंत्रियों से लेकर पदाधिकारियों की ड्यूटी

भाजपा केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए निकाले जाने वाली प्रचार रथ यात्राओं के लिए कैबिनेट मंत्रियों से लेकर पार्टी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर रही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा, भाजपा के प्रचार रथ अगले सप्ताह सभी 70 विधानसभाओं के लिए रवाना कर दिए जाएंगे, जो चुनाव तक इन्हीं विधानसभाओं में प्रचार-प्रसार करेंगे। साथ ही प्रदेश में दो बड़ी जन आशीर्वाद यात्राएं भी निकाली जा रही हैं। जल्द ही इनकी तिथि तय कर दी जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *