Fri. Jun 14th, 2024

उत्तराखंड में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा तीन सितंबर से शुरू होगी, ये यात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव क्षेत्र खटीमा से होगी

देहरादून। उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश संगठन की तैयारी पर कांग्रेस हाईकमान नजर बनाए हुए है। दिल्ली में मंगलवार को प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की बैठक में परिवर्तन यात्रा के पहले चरण का कार्यक्रम तय किया गया। परिवर्तन यात्रा का पहला चरण तीन सितंबर से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव क्षेत्र खटीमा से प्रारंभ होगा।

प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस पूरी ताकत से हाथ-पांव मार रही है। विधानसभा चुनाव की तैयारी पर पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व निगाह रखे हुए है। सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने के लिए पार्टी के लिए परिवर्तन यात्रा के कार्यक्रम को दिल्ली में अंतिम रूप दिया गया। इस सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और कांग्रेस विधायक दल नेता प्रीतम सिंह दिल्ली पहुंचे। वहां प्रदेश प्रभारी के आवास पर हुई बैठक में सह प्रभारी दीपिका पांडेय सिंह ने भी शिरकत की।

बरसात के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में होगा कार्यक्रम

कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा का खाका ऋषिकेश में पांच दिनी मंथन शिविर में खींचा था। पहले इसे 21 अगस्त से प्रारंभ करने का प्रस्ताव था। 23 अगस्त से विधानसभा सत्र तय होने के बाद पार्टी को यात्रा कार्यक्रम में संशोधन करना पड़ा। बैठक में तय किया गया कि यात्रा का पहला चरण तराई क्षेत्र में होगा। बरसात के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा के अगले चरण निर्धारित किए जाएंगे। हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ये यात्रा निकालेगी।

ऊधमसिंह नगर के सभी विस क्षेत्रों में निकलेगी यात्रा

पहले चरण में परिवर्तन यात्रा ऊधमसिंह नगर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों और नैनीताल जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों हल्द्वानी, कालाढूंगी नैनीताल और रामनगर में निकाली जाएगी। यात्रा के पहले चरण से ही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री धामी को निशाने पर रखा है। उनके चुनाव क्षेत्र के साथ ही पूरे ऊधमसिंह नगर जिले पर कांग्रेस की नजरें टिकी हैं। परिवर्तन यात्रा में चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह समेत पार्टी के सभी दिग्गज नेता शामिल होंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *