Tue. Jun 25th, 2024

नवजोत सिद्धू ने राज्य की बेटियों के लिए बड़ा एलान किया,कहा- पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर पांचवीं पास लड़की को पांच हजार दिए जायेंगे

पंजाब के भदौड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा चुनावी वादा किया। सिद्धू ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर गृहिणियों (घरेलू महिलाओं) को 2000 रुपये प्रति माह मिलेंगे। इसके अलावा 8 सिलेंडर प्रति वर्ष दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके पंजाब माडल में लोगों की सरकार लोगों के द्वार होगी। सिद्धू ने कहा, यह वादे पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में भी शामिल होंगे।

सिद्धू ने राज्य की बेटियों के लिए बड़ा एलान करते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस की पुन: सरकार बनने पर पांचवीं पास लड़की को पांच हजार, 10वीं पास को 15 हजार रुपये, कालेज जाने वाली लड़कियों को 20 हजार रुपये व एक टेबलेट दिया जाएगा। इसके अलावा सिद्धू ने कालेज जाने वाली लड़कियों को स्कूटी देने का भी एलान किया। महिलाओं के नाम होने वाली रजिस्ट्रियां मुफ्त करने का एलान किया। उन्होंने कहा कि यह सुविधा आज ही से लागू हो जाएगी

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू से पहले पंडाल के एंट्री गेट पर एनएचएम तहत कार्यरत कच्चे सेहत कर्मियों ने रोष प्रदर्शन किया। सेहत कर्मियों ने कांग्रेस पंजाब प्रधान सिद्धू व सीएम चन्नी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन नेता कमलजीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे कर्मचारियों की बात सुनने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि सीएम चन्नी व नवजोत सिद्धू लोगों को एक बार फिर झूठी ब्यानबाजी करके लोगों को गुमराह करके वोट बटोरना चाहते हैं। विरोध का पता चलते ही पुलिस व रैली प्रबंधकाें के हाथ-पांव फूल गए। उधर, टिकट लेने की आस लगाए बैठे नेता भी अपने समर्थकों सहित रैली में भीड़ जुटाने में लगे रहे। हलका विधायक पिरमल सिंह धौला ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की रैली को लेकर पार्टी वर्करों व नेताओं में बेहद उत्साह रहा।

उधर, विधानसभा हलका भदौड़ में सिद्धू की रैली को सजे पंडाल के मंच पर सुरक्षा कर्मियों द्वारा सूची में नाम दर्ज न हाेने के चलते जिला प्रधान, कार्यकारी प्रधान, हलका इंचार्ज व कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय सीनियर नेताओं को पंडाल से बाहर निकाल दिया गया। इसके विरोध में उन्होंने स्टेज के पीछे नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। जिला प्रधान कांग्रेस गुरप्रीत सिंह लक्की पक्खों, कार्यकारी प्रधान जग्गा सिंह मान, जगतार सिंह धनौला, राजीव कुमार लूबी, हलका इंचार्ज सुरिंदर कौर बालियां, पूर्व उप चेयरमैन ब्लाक समिति दीपी बावा, मलकीत कौर, सहोता, मनमिंदर कौर, चेयरमैन जिला प्रधान महिला विंग सुखजीत कौर सुक्खी, राजविंदर सिंह शीतल, परमजीत सिंह मौड़ आदि कांग्रेसी नेताओं ने स्टेज से बाहर निकालने के विरोध में रोष जताया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *