Tue. Jun 25th, 2024

पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए नड्डा ने कहा- कोरोना महामारी का मुकाबला करने के लिए आगे बढ़कर देश का नेतृत्व किया

भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने रविवार को कोरोना महामारी के बीच लाकडाउन का साहसिक निर्णय लेने और आगामी आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी का मुकाबला करने के लिए आगे बढ़कर देश का नेतृत्व किया।

कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उद्घाटन भाषण को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि लाकडाउन लगाने का फैसला पीएम मोदी ने लिया था और इसके तीन महीने के भीतर ही पूरे देश में लोगों को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गईं। कोविड से लड़ने के लिए लागू की गई कार्यप्रणाली में तीन टी हैं- ट्रैक, टेस्ट और ट्रीट। नड्डा ने कहा कि डब्ल्यूएचओ ने कोरोना महामारी की चुनौतियों से निपटने के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना की है

भाजपा प्रमुख ने हाल के चुनावों में वोट शेयर बढ़ाने के लिए पार्टी की भी प्रशंसा की। नड्डा ने कहा, ‘आम चुनावों से लेकर पंचायत चुनावों तक भाजपा के वोट शेयर में वृद्धि हुई है। वास्तव में जम्मू और कश्मीर में भाजपा बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है।’ भाजपा प्रमुख ने यह भी कहा कि पीएम मोदी एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने भारत में किसानों के उत्थान के लिए प्रगतिशील नीतियों और कानूनों को पेश करके देश में किसानों की समृद्धि सुनिश्चित की है।

उन्होंने स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्रों में केंद्र द्वारा लागू की गई नीतियों को भी सूचीबद्ध किया। पार्टी प्रमुख ने कहा कि न तो दुनिया और न ही देश ने कल्पना की थी कि भारत कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपना टीका लेकर आएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने बहुत कम समय में कोविड के टीके बनाए और 100 करोड़ का टीकाकरण कराने में भी कामयाब रहा है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया कि लोगों को उनकी दूसरी कोरोना वैक्सीन खुराक मिले। नड्डा ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और असम और त्रिपुरा में विभिन्न शांति समझौतों से केंद्र सरकार की विभिन्न नीतिगत पहलों की सराहना की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *