Tue. Jun 25th, 2024

प्रयागराज पहुंचे PM मोदी, महिलाओं को देंगे बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संगमनगरी प्रयागराज के दौरे पर हैं। मोदी आज यूपी की लाखों महिलाओं को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मोदी स्वयं सहायता समूहों (Self Help Groups) के बैंक खाते में 1,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। इससे एसएचजी की 16 लाख से ज्यादा महिलाओं को लाभ मिलेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के 1.01 लाख लाभार्थियों के खातों में 20 करोड़ रुपये से अधिक की राशि भी ट्रांसफर की जाएगी।

परेड मैदान में होगा कार्यक्रम

मोदी प्रयागराज के परेड मैदान में एक कार्यक्रम में हिस्सा भी लेंगे। दोपहर करीब 1 बजे मोदी लगभग दो लाख महिलाओं को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। सीएम योगी भी इस कार्यक्रम के मंच से महिला लाभार्थियों को संबोधित करेंगे। पीएमओ के अनुसार, यह कार्यक्रम पीएम मोदी के विजन के तौर पर जमीनी स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाने, उन्हें आवश्यक कौशल, प्रोत्साहन और संसाधन प्रदान करने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

पीएमओ ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए 20 हजार व्यापार सखियों के खातों में पहले महीने का 4000 रुपये मानदेय भी ट्रांसफर भी करेंगे। इसके अलावा मोदी ने एक लाख से ज्यादा कन्या सुमंगल योजना के लाभार्थियों को 20 करोड़ रुपये से अधिक की राशि भी ट्रांसफर करेंगे।

बीते महीने 6 बार यूपी दौरा कर चुके हैं मोदी

बता दें कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। लिहाजा, भाजपा विधानसभा चुनाव में जीत के लिए पूरी कोशिशें कर रही हैं। पीएम मोदी बीते महीने 6 बार यूपी का दौरा कर चुके हैं। मोदी ने गोरखपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी, झांसी, ग्रेटर नोएडा और बलरामपुर में कई योजनाओं का उद्घाटन किया था। इसके अलावा मोदी लखनऊ में पुलिस डीजीपी की कान्फ्रेंस में भी शामिल हुए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *