Thu. Jun 20th, 2024

Uttarakhand News: भगवानपुर चंदनपुर गांव में राजस्व विभाग की टीम ने की भूमि की पैमाइश

अमित बालियान
लंढौरा। हाइकोर्ट के आदेश पर भगवानपुर चंदनपुर गांव में राजस्व विभाग की टीम ने भूमि की पैमाइश की। इस बीच दोनों पक्षो में गर्मागर्मी होती रही ।एक पक्ष ने टीम पर पक्षपात का आरोप लगाया है ।
  भगवानपुर चंदनपुर गांव में  चकरोड को लेकर दो पक्षो में 20 वर्षो से विवाद चला आ रहा है । एक पक्ष लंबे समय से कोर्ट के चक्कर काट रहा था। जिस पर शनिवार को तहसीदार चंद्रशेखर , कानूनगो सिताब सिंह लेखपाल हरविंदर सिंह आदि ने भूमि की पैमाइश की । पैमाइश के समय दोनों पक्षो में गर्मागर्मी होती रही। अमीरजांन, गरीबजान पक्ष का आरोप है उसकी  आबादी की जमीन को कम कर दिया गया है।
36 मीटर के स्थान पर 31 मीटर पर निशान लगा दिया है। जबकि दूसरे पक्ष की 28 मीटर के स्थान पर 33 मीटर पर निशान लगाया गया है। जमीन अधिक होने के बाद भी असगर पक्ष पैमाइश से संतुष्ट नही हुआ। ओर किसी भी पक्ष ने समझौते नामे पर हस्ताक्षर नही किये।अमीरजांन का कहना है कि उनकी आबादी की जमीन चकबन्दी से बाहर थी उसके बावजूद भी उनकी जमीन को कम किया गया है। और उनपर राजस्व विभाग की टीम ने समझौते पर हस्ताक्षर करने का दबाव बनाया है।तहसीलदार चन्द्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि पैमाइश से प्रार्थनापत्र देने वाला पक्ष पैमाइश सन्तुष्ट है जबकि दूसरे पक्ष ने पैमाइश को मानने से इनकार कर दिया है।जिसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को प्रेषित की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *