Fri. Jun 21st, 2024

महिला के गर्भाशय की जांच पुरुष से कराए जाने का सनसनीखेज मामला….पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा। नगर के एक प्रतिष्ठित निजी अस्पताल में महिला के गर्भाशय की जांच पुरुष से कराए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। तहरीर पर पुलिस ने अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों कर्मियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मामला यौन उत्पीड़न से जुड़ा होने के कारण पुलिस गहन जांच में जुट गई है। पीड़िता के अनुसार वह विरोध करती रही लेकिन उसकी मर्जी के खिलाफ जांच होती रही। सनसनीखेज प्रकरण बीते 24 अगस्त का है। पीड़ित महिला के मुताबिक वह नगर एक निजी अस्पताल में जांच कराने पहुंची। आरोप है कि एचएसजी यानि ट्यूब के जरिये गर्भाशय की जांच उसकी सहमति के बगैर कर दी। वह भी पुरुष कर्मचारी की मौजूदगी में। पीड़िता का आरोप है कि अस्पताल की चिकित्सक ने ही जांच के लिए लिखा था। कोतवाल अरुण कुमार के मुताबिक पीड़िता की जांच से पूर्व उसकी सहमति नहीं ली गई।
जांच करने वाला पुरुष कर्मचारी था। कोतवाल के अनुसार निजी अस्पताल के कर्मचारी वीरबल व गुलनाज के खिलाफ धारा 354सी, 509 और 34-आइपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
जीवन ज्योति अस्पताल की महिला रोग विशेषज्ञ डाॅ. विनीता जोशी ने बताया कि ट्यूब के माध्यम से गर्भाशय की जांच कराई गई। दवाई महिला ने डाली और एक्सरे पुरुष कर्मचारी कर रहा था। महिला उस दिन तो दवा लेकर चली गई थी। आरोप दूसरे दिन लगाया। पुरुष कर्मचारी  का पक्ष जाने बगैर सीधे मुकदमा कर दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *