Thu. Jun 20th, 2024

चार सूत्रीय मांगों को लेकर एबीवीपी का आमरण अनशन

मुजाहिद अली

सितारगंज। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा दो दिन क्रमिक अनशन के बाद अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर बीते शुक्रवार से आमरण अनशन पर बैठे है। छात्र संघ सचिव और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेश कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि कल से छात्र हितों के लिए अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर अपना अन्य ,जल त्याग कर आमरण अनशन पर बैठे है। लेकिन हमारी सुध लेने कोई भी अधिकारी नहीं आया है।

देवेश ने कहा महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा सभी विभागों को आमरण अनशन की जानकारी देते हुए पत्र भी भेजा गया उसके बाद भी यदि कोई अधिकारी अनशन पर नहीं पहुंचा है छात्र नेताओं ने बताया कि अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर आज भी दूसरे दिन भूख हड़ताल पर बैठे हैं और जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी हम इसी प्रकार भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे। अनशन कारियों का कहना है कि हमारा एक भी बिंदु छूटा तो फिर संकल्प हमारा टूटा।

महाविद्यालय में अनशन स्थल पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा तीनों अनशन कारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है अनशन पर बैठे छात्र संघ उपाध्यक्ष अंकित गोयल ने बताया कि महाविद्यालय में परीक्षाओं से पूर्व ऑफलाइन कक्षाएं संचालित कराई जाए और बीएससी के छात्र छात्राओं के लिए महाविद्यालय में प्रयोगशाला का निर्माण कराया जाए और सभी उपकरणों की व्यवस्था कराई जाए। आमरण अनशन पर बैठे कॉलेज इकाई अध्यक्ष अमित बोरा ने बताया कि महाविद्यालय में सभी विषयों में एक-एक प्रति हाथों को का 11 और पद सुरक्षित किया जाए और महाविद्यालय में इसी सत्र से एमए की कक्षाएं संचालित कराई जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *