Wed. Jun 19th, 2024

खुले में गन्दगी करने व कूड़ा फैंकने वालों से दंड वसूलेगी श्यामपुर ग्रामसभा 

श्यामपुर। ग्राम सभा श्यामपुर के पंचायत प्रतिनिधियों ने आम बैठक कर खुले में गन्दगी करने व कूड़ा फेकने वालों से एक हजार का अर्थ दंड वसूलने के प्रस्ताव पारित किया है।
ग्राम सभा श्यामपुर गन्दगी करने व खुले में कूड़ा फेकने वालों पर सख्त हो गई है। आज श्यामपुर पंचायत भवन में ग्रामप्रधान विजयपाल जेठूडी की अध्यक्षता में पंचायय प्रतिनिधियों की आम बैठक हुई। बैठक में ग्रामसभा क्षेत्र में साफ सफाई को लेकर चर्चा की गई। राष्ट्रीय राजमार्ग से सटी ग्राम सभा श्यामपुर में जगह जगह कूड़ा व गन्दगी के ढेर पर पंचायत प्रतिनिधियों ने चिंता प्रकट करते हुए कूड़ा डालने वालों पर नाराजगी प्रकट की।

कहा कि हाइवे पर जगह जगह गन्दगी के ढेर लगने से ग्राम सभा की छवि धूमिल हो रही है। इसकी रोकथाम के लिए पंचायत प्रतिनिधियों ने गन्दगी व कूड़ा डालने वालों पर सख्ती करने का प्रस्ताव पारित किया गया। पंचायत प्रतिनिधियों के प्रस्ताव के अनुसार ग्राम सभा के सभी गृह स्वामियों को घर से निकलने वाले कूड़ा का उचित निस्तारण के लिए कूड़ा वाहन से सदस्यता का पंजीकरण कराना होगा। यदि कोई व्यक्ति खुले में गन्दगी व कूड़ा डालता हुआ पाया जाएगा तो उससे एक हजार रुपये का अर्थ दंड वसूल जाएगा। बैठक में पंचायत प्रतिनिधि उपप्रधान अमित कलूडा, दिनेश असवाल, दिनेश नोटियाल, संगीता नोटियाल, हेमलता व्यास, संजीव व्यास, देवेंद्र रयाल, लीला रावत, लक्ष्मी पुंडीर, सोनू वलियांन आदि उपस्तिथ थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *