Thu. Jun 20th, 2024

उत्तराखंड राज्य अवर अधीनस्थ सेवा चयन परीक्षा की मुख्य परीक्षा के आवेदन शुरू

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के तहत उत्तराखंड सम्मिलित के राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित प्रतिभागियों को मुख्य परीक्षा देने के लिए आवेदन प्रक्रिया लोक सेवा आयोग ने शुरू कर दी है। इसे आनलाइन भरा जा सकता है।

हरिद्वार: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के तहत उत्तराखंड सम्मिलित के राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित प्रतिभागियों को मुख्य परीक्षा देने के लिए आवेदन प्रक्रिया लोक सेवा आयोग ने शुरू कर दी है। इसे आनलाइन भरा जा सकता है।

प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम 24 फरवरी को घोषित किए गए थे। इसके तहत नायब तहसीलदार के 36, उप कारापाल के 27, पूर्ति निरीक्षक के 28, विपणन निरीक्षक के 50, श्रम प्रवर्तन अधिकारी के नौ, आबकारी निरीक्षक के 10, कर निरीक्षक के दो और खांडसारी निरीक्षक के चार पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा के लिए 2696 अभ्यर्थियों को प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किया गया था। जबकि, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक के दो और गन्ना विकास निरीक्षक के 23 ज्येष्ठ पदों के 837 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। प्रारंभिक परीक्षा 12 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी। मुख्य परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2022 को होगा। यह जानकारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव कर्मेंद्र सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर इससे संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध है। बताया कि मुख्य परीक्षा के आवेदन शुरू किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जो भी आनलाइन आवेदन पत्र भरे जाएंगा और जो भी उससे संबंधित दस्तावेज होंगे, उन सबकी कापी 25 मार्च की शाम छह बजे तक आयोग के दफ्तर में भेजना अनिवार्य है।

यह सब जमा करना अनिवार्य है

– आनलाइन आवेदन पत्र की कापी

– हाईस्कूल प्रमाण पत्र की कापी

– ग्रेजुएशन डिग्री की कापी

– ग्रेजुएशन लास्ट ईयर मार्कशीट की कापी

– अधिमानी अर्हता होने पर, उससे संबंधित दस्तावेज की कापी

– एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्र की कापी

– स्थायी निवास प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) की कापी

– केंद्र या राज्य के प्रतिष्ठान के तहत जुड़े कर्मचारी को वहां से एनओसी

– इसके अलावा किसी भी तरह के आरक्षण आदि से संबंधित प्रमाण पत्रों की कापी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *