Sat. Jul 27th, 2024

बेंगलुरु टेस्ट के लिए कुलदीप यादव को टीम से किया गया बाहर और इस खिलाड़ी को मिली एंट्री

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेलना है। इस डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भारतीय टेस्ट टीम के बाहर कर दिया गया है। कुलदीप यादव की जगह टेस्ट टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है जो अब पूरी तरह से फिट हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव को बाहर करने का फैसला इस वजह से लिया क्योंकि अक्षर पटेल फिट हो गए हैं। अक्षर पटेल टीम इंडिया के साथ मोहाली में ही जुड़ गए थे। भारत ने मोहाली टेस्ट मैच में श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया था।

अक्षर पटेल की बात करें तो वो इंजरी की वजह से काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे और वो साउथ अफ्रीका टूर पर टीम इंडिया के साथ नहीं जा पाए थे। इसके बाद वो वेस्टइंडीज के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे साथ ही वो श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब पूरी तरह से फिट हो चुके अक्षर पटेल श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे। भारतीय टीम मैनेजमेंट का मानना है कि टीम में तीन बाएं हाथ के स्पिनर की जरूरत नहीं है। रवींद्र जडेजा टीम में पहले से ही हैं और अक्षर के आने से दो बाएं हाथ के स्पिनर हो जाएंगे। वहीं आर अश्विन और जयंत यादव भी पहले से ही टीम में हैं।

अक्षर पटेल सेलेक्टर्स की पहली पसंद थे, लेकिन वो रिकवरी कर रहे थे इसकी वजह से कुलदीप यादव को टीम में बैकअप के तौर पर रखा गया था। अब अक्षर पटेल फिट होकर आ गए हैं तो कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च से खेला जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *