Wed. Jun 19th, 2024

रुद्रप्रयाग की खुशी को मिला मंत्री बुआ का साथ, मिलेगा वात्सल्य योजना का लाभ

देहरादून। अपने माता-पिता को खो चुकी रुद्रप्रयाग जिले की  9 वर्षीय मासूम खुशी को अब मंत्री बुआ का साथ मिला है। शनिवार को कैबिनेट मंत्री  रेखा आर्य  ने खुशी से फोन पर वार्ता की और हर संभव मदद का भरोसा दिया। साथ ही यह आश्वासन दिया कि उसकी बुआ हर परिस्थिति में उसके साथ है। इसके अलावा वात्सल्य योजना का लाभ दिलाने की बात भी कही।
बता दें कि रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक के कपणियां गाँव की निराश्रित मासूम खुशी की माता का  दो वर्ष पूर्व देहांत हो चुका था। तभी से पिता के कंधों पर माता की भी जिम्मेदारी आ गयी । मगर विधाता को कुछ और ही मंजूर था। कुछ दिनों पूर्व इस मासूम बालिका के पिता भी इस दुनिया को अलविदा कह गए।  पिता की जाने के बाद खुशी के लिए मानो पूरी दुनिया ही उजड़ गयी हो।
यह जानकारी उत्तराखंड सरकार में बाल विकास मंत्री  रेखा आर्य  को लगी। उन्होंने तत्काल मौके पर विभागीय अधिकारियों को भेजा और जानकारी जुटाई। इसी क्रम में शनिवार को उन्होंने  खुशी को दूरभाष के जरिए संपर्क किया। देहरादून अपने निवास स्थान से मंत्री  ने बालिका खुशी को फ़ोन लगया, तो दूसरी ओर रुद्रप्रयाग जिले के कपणियां गाँव से खुशी की आवाज़ आयी। इधर से मंत्री जी ने खुशी का हाल जाना। उन्होंने मासूम बालिका को निराश्रित ना होने का एहसास दिलाया। स्वयं को बुआ के रूप में प्रस्तुत कर मंत्री जी ने हर समय मदद का आश्वासन दिया। वात्सल्य योजना का लाभ दिलाने के साथ ही अपने व्यक्तिगत नंबर को भी खुशी से शेयर किया। कहा कि प्रदेश सरकार सदैव आपके साथ है, जीवन में खुद को अकेला न समझना, आपकी बुआ के रूप में रेखा आर्य उसके साथ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *