Sun. Jun 16th, 2024

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना वचन पत्र जारी किया

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र ‘वचन पत्र’ जारी कर दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को आप के प्रदेश कार्यालय में इसे जारी किया। उन्होंने कहा कि इस वचन पत्र का अगर एक भी वचन पूरा नहीं किया गया तो उत्तराखंड की जनता ‘आप’ पर मुकदमा कर सकती है। इसके लिए कर्नल अजय कोठियाल ने एफिडेबिट दिया है।

आम आदमी पार्टी के वचन पत्र में अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटी और कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल के 119 वचन शामिल हैं। दून में गोपाल राय तो उत्तरकाशी में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा कर्नल  ने आप का वचन पत्र जारी किया। इसके साथ वचन पत्र में किए गए वादों को लेकर कर्नल अजय कोठियाल ने शपथ पत्र भी दिया है। कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि जनता की आवाज सुनकर वचन पत्र बनाया है। इसमें 75 हजार लोगों के सुझाव लिए गए हैं।

सभी वचन किए जाएंगे पूरे 

इसके अलावा गंगोत्री विधानसभा के सात मंडल से आए सुझाव के सात वचन पत्र भी जारी किए गए। उत्तरकाशी में स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि उनके वचन पत्र में जो भी वचन किए गए हैं, वह उस काम की गारंटी हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जो वचन किए थे, वह सभी पूरे किए हैं। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को जो यह वचन पत्र है। आम आदमी की सरकार बनते ही सभी वचन गारंटी के साथ पूरे किए जाएंगे।

  1. भ्रष्टाचार-मुक्त उत्तराखंड बनाएंगे, उत्तराखंड का बजट पांच साल में दुगना करेंगे (1 लाख करोड़ से ज़्यादा)
  2. हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, हर घर 24 घंटे बिजली।
  3. हर घर को रोजगार, तब तक हर महीने पांच।
  4. 18 साल से ऊपर हर महिला को हर महीने एक हजार।
  5. हर बच्चे को विश्वस्तरीय शिक्षा दिलाएंगे, उत्तराखंड से भी सरकारी स्कूल से बच्चे आइआइटी और एम्स में पढ़ने जाएंगे।
  6. हर गाांव मे मिलेगा मुफ्त और बेहतरीन इलाज।
  7. हर गांव तक सड़कें बनवाएंगे।
  8. बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराएंगे और उत्तराखंड को हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे।
  9. शहीद सैनिक (सेना, अर्धसैनिक बल, बार्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स, उत्तराखंड पुलिस, आईटीबीपी के जवान) के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि।
  10. पूर्व सैनिकों को सरकारी रोजगार।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *